Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Brisbane Test: Mitchell Starc और Pat Cummins के तूफान में उड़ी दक्षिण अफ्रीका, 152 पर हुई ढेर

AUS vs SA Brisbane Test Day 1 Highlights: गाबा में कंगारुओं ने पहली पारी में साउथ अफ्रीका को सिर्फ 152 रन पर ढेर कर दिया. स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए.

AUS vs SA Brisbane Test: Mitchell Starc और Pat Cummins के तूफान में उड़ी दक्षिण अफ्रीका, 152 पर हुई ढेर

aus vs sa brisbane test cricket mitchell starc and pat cummins bold out south africa at gabba nathan lyon 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिसबेन के गाबा (The Gabba) में खेले जा रहे पहले टेस्ट (AUS vs SA 1st Test) के पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया ने दबदबा बना लिया है. अपने गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने साउथ अफ्रीका को 152 रन पर ही ढेर कर दिया. मिचेल स्टार्क (Mitchel Starc) और नाथन लायन (Nathan Lyon) ने 3-3 विकेट चटकाए तो स्कॉट बोलैंड (Scot Boland) और कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 2-2 विकेट झटके. साउथ अफ्रीका की टीम ने 27 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे उसके बाद आखिरी 5 विकेट भी उन्होंने 27 रन के अंतराल में गंवाए.

IND vs BAN: Shubman Gill के शतक के बाद KL Rahul का टीम में रहना मुश्किलें, पूर्व क्रिकेटर ने कर दिया इशारा

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और कप्तान डीन एल्गर पांचवें ओवर में ही 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 27 के स्कोर तक टीम ने 4 विकेट गंवा दिए. इसके बाद टेम्बा बवुमा और काइल वेरेन के बीच 98 रन की साझेदारी हुई. 125 के स्कोर पर बवुमा 38 रन बनाकर आउट हो गए. मार्को यानसन और केशव महाराज भी जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए. वेरेन भी 64 रन बनाकर नाथन लायन का शिकार हो गए. इसके बाद एनरिक नोर्किया और लुंगी एनगिडी को आउट कर ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 152 पर ढेर कर लिया. 

नाथन लायन ने भी झटके तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 14 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट चटकाए. नाथन लायन ने 8 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 3 विकेट लिए. पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने 2-2 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से और तीसरा मैच 4 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement