Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs ENG 3rd ODI 2022: ऑस्ट्रेलिया ने उड़ाई वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की धज्जियां, 3-0 से किया क्लीन स्वीप

Australia beats England wins ODI series: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है. वॉर्नर और हेड रहे जीत के हीरो.

AUS vs ENG 3rd ODI 2022: ऑस्ट्रेलिया ने उड़ाई वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की धज्जियां, 3-0 से किया क्लीन स्वीप

australia beat england and wins series by 3-0

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को बड़ी शिकस्त दी. ऑस्ट्रेलिया ने तीनों वनडे मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया है. एमसीजी पर हुए आखिरी मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 221 रनों से जीता है.

ट्रेविड हेड और वॉर्नर ने खेली ऐतिहासिक पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर में 8 विकेट खोकर 355 रन बनाए. बारिश के कारण दो ओवर कम कर दिए गए, जिसके बाद इंग्लैंड को 48 ओवर में 364 रनों का लक्ष्य दिया गया. डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड शतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहा. वॉर्नर और हेड ने पहले विकेट के लिए 269 रन जोड़ दिए. हालांकि 39वें ओवर में दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को ओली स्टोन ने आउट कर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराने की कोशिश की. लेकिन ऐसा हो नहीं सका. क्योंकि वॉर्नर और हेड तब तक इंग्लैंड को बड़ी चोट पहुंचा चुके थे.

वॉर्नर और हेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज आखिरी के 10 ओवरों में कोई खास कमाल नहीं कर सका. स्टीम स्मिथ ने 16 गेंदों पर 21 रन बनाए तो मिचेल मार्श ने 16 गेंद पर 30 रन ठोके. इन दोनों की छोटी पर अहम पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया स्कोर को 350 के पार ले जा सकी. वहीं इंग्लैंड के लिए ओली स्टोन ने 10 ओवर में 85 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जब कि डॉसन के हाथ एक सफलता लगी.

इंग्लैंड की खराब शुरुआत

पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 रन के स्कोर पर उसको डेविड मलान के रूप में पहला झटका लगा. मलान को सिर्फ 2 रन बना सके और उन्हें हेजलवुड ने आउट किया. इसके बाद जेसन रॉय और जेम्स विंस ने पारी को संभाला पर रॉय को कमिंस ने आउट कर दिया. 57 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके कुछ ही देर बाद इंग्लैंड को सैम बिलिंग्स के रूप में तीसरा झटका लगा और 66 रन पर उसका तीसरा विकेट भी गिर गया.बिलिंग्स को भी कमिंस ने ही आउट किया.

बिलिंग्स के आउट होते ही कुछ ही देर बाद क्रीज पर जम चुके जेम्स विंस भी 22 रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद सिर्फ एक रन ही स्कोरबोर्ड पर जुड़ सका और कप्तान बटलर व वोक्स एक साथ चलते बने. 23वें ओवर में वोक्स के आउट होते ही आधी इंग्लैंड टीम भी सिमट गई. इसके बाद सैम करन (14 रन), डॉसन (18 रन), डेविड विली () और ओली स्टोन () भी कुछ रन बनाकर आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने 221 रनों से मैच जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. जब कि कमिंस और एबॉट ने दो-दो विकेट झटके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement