Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Axar Patel: टीम इंडिया के बापू आज मना रहे हैं बर्थडे, जानें महेंद्र सिंह धोनी ने क्यों दिया था यह नाम

Axar Patel Birthday: टीम इंडिया के उभरते हुए ऑलराउंडर अक्षर पटेल 20 जनवरी को बर्थडे मना रहे हैं. पटेल की लाइफ काफी दिलचस्प है. 

Happy Birthday Axar Patel: टीम इंडिया के बापू आज मना रहे हैं बर्थडे, जानें महेंद्र सिंह धोनी ने क्यों दिया था यह नाम

Axar Patel Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के उरते हुए ऑलराउंडर हैं और अब वह तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं. 10 जनवरी को वह अपना बर्थडे मना रहे हैं. पिछले साल अपने जन्मदिन के ही दिन उन्होंने गर्लफ्रेंड मेहा को प्रपोज किया था और दोनों की सगाई हुई थी. सोशल मीडिया पर कपल की तस्वीरें वायरल हुई थीं और फैंस को उनके प्रपोज करने का रोमांटिक अंदाज काफी पसंद आया था. कपल अक्सर अपनी छुट्टियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करता रहता है. बर्थडे पर जानें उनकी कुछ खास बातें...

जानें कैसे बने टीम इंडिया के बापू
गुजरात के आंणद में 20 जनवरी 1994 को जन्मे अक्षर पटेल का निकनेम बापू है. दरअसल टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी उन्हें प्यार से बापू ही कहते हैं. बापू नाम के पीछे भी मजेदार कहानी है. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें यह नाम दिया है. अक्षर कहते हैं कि स्टंप के पीछे से अक्षर नाम लेना धोनी को मुश्किल लगता था और उन्होंने बापू नाम से उन्हें बुलाना शुरू कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: 'आज ही डिनर पर करूंगा बात' एक्शन में खेल मंत्री अनुराग, क्या एक ही रात में कर देंगे पहलवानों की If एंड But दूर

पिछले साल बर्थडे पर की थी सगाई 
अक्षर पटेल ने 2022 में अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत बड़ा सरप्राइज दिया था. उन्होंने बर्थडे पार्टी में मेहा को प्रपोज करने के लिए सारी तैयारी की थी और फिर दोस्तों और परिवार के सामने प्रपोज किया और दोनों ने सगाई की थी. सोशल मीडिया पर कपल अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करता है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dt.Meha patel (@meha2026)

यह भी पढ़ें: ट्रेविस हेड ब्रिगेड कैसे निपटेगी धाकड़ पर्थ स्कॉचर्स की चुनौती से, लाइव घमासान का लुत्फ ले सकेंगे यहां

इंजीनयरिंग छोड़ बने क्रिकेटर 
दरअसल अक्षर पटेल को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था और वह इस खेल में ही अपना करियर बनाना चाहते थे. उन्होंने इंजीनयरिंग की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी ताकि पूरी तरह से क्रिकेट पर फोकस कर सकें और ट्रेनिंग पर ध्यान लगाएं. आज वह देश के चर्चित क्रिकेटरों में शुमार हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement