Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास, इस शानदार कैच से हुआ पारी का अंत, देखें Video

Ishan Kishan Records: बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ईशान किशन ने इतिहास रच दिया.

IND vs BAN: ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास, इस शानदार कैच से हुआ पारी का अंत, देखें Video

ind vs ban ishan kishan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बांग्लादेश के साथ तीसरे वनडे में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ इशान ने दोहरा शतक लगाया है. इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इशान ने अपना दोहरा शतक सिर्फ 126 गेंदों में पूरा किया है. इशन ने इसके साथ ही कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं. इशान किशन ने मुस्तफिजुर रहमान की बॉल पर सिंगल लेकर यह कीर्तिमान हासिल किया. इससे पहले भारत के लिए रोहित शर्मा ने तीन, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक मौके पर दोहरा शतक बनाया था.

210 रन बनाकर हुए आउट 
इशान 131 गेंदों में 210 रन बनाकर आउट हुए. ईशान किशन का विकेट तस्कीन अहमद ने लिया. लिटन दास ने लॉन्ग-ऑफ पर इशान का कैच लपका. अपनी इस तूफानी पारी में उन्होंने 24 चौके और 10 छक्के जड़े.  बता दें कि बांग्लादेशी टीम ने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी. ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है और वह जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी.

इशन किशन ने जड़ा वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक
इशान किशन ने सिर्फ 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अब उनके नाम हो गया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी क्रिस गेल को पीछे छोड़ यह महा रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले गेल ने 138 गेंदों में दोहरा शतक लगाया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement