Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah injury update: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार गेंदबाज IND vs AUS सीरीज से हुआ बाहर

India vs Australia Test series: रोहित शर्मा को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया का स्टार पेसर पूरी सीरीज में अब नहीं खेलेगा.

Jasprit Bumrah injury update: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये स्टार गेंदबाज IND vs AUS सीरीज से हुआ बाहर

Jasprit Bumrah Mohammed Shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि जिसकी उसे उम्मीद थी अब वैसा कुछ भी नहीं होने वाला है. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गए हैं. उम्मीद थी कि बुमराह पहले टेस्ट के बाद वापसी करेंगे. लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है. बुमराह फिट नहीं हैं और आने वाले कुछ और दिन टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे.

बैक इंजरी बनी श्राप

बुमराह ने पिछले साल यानी 2022 में एशिया कप में मैच खेला था और उसके बाद से ही वो बाहर हो गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेलेंगे. बुमराह बैक इंजरी से जूझ रहे हैं और फिलहाल वो बेंगलुरू के एनसीए में हैं. 28 साल के बुमराह बैक इंजरी की वजह से पिछले छह महीनों से क्रिकेट से दूर हैं. उनका नाम पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में आया था. लेकिन फिट न होने के कारण बाद में टीम से उनका नाम हटा दिया गया था.

कितने फिट हैं बुमराह?

बताया जा रहा है कि बुमराह एनसीए में हैं और पूरी तरह से रिकवर हो गए हैं, लेकिन फिर भी बीसीसीआई नहीं चाहता है कि उसके मुख्य तेज गेंदबाज को वर्ल्ड कप 2023 से पहले किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना करने पड़े. इसी वजह से उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी दूर रखा गया है ताकि रिकवरी के लिए और टाइम मिल सके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

शानदार रिकॉर्ड पर फिटनेस ने कर रखा काम खराब

बुमराह एक शानदार गेंदबाज हैं और उनके आंकड़े ये बात साफ दर्शाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ने 21.99 की औसत से महज 30 मैचों में 128 विकेट चटकाए हैं. जब कि वनडे में उन्होंने 72 मैचों में 121 विकेट लिए हैं. लेकिन फिटनेस बुमराह के करियर की सबसे बड़ी दुश्मन रही है. वनडे में उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और तब से अब तक वो सिर्फ 72 वनडे ही खेल सके हैं. उन्होंने आखिरी वनडे मैट 14 जुलाई, 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था. ऐसे ही टेस्ट में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2018 में डेब्यू कया था और अब तक सिर्फ 30 टेस्ट मैच ही बुमराह खेल पाए हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement