Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Men’s Hockey India vs Ghana CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम की धमाकेदार शुरुआत, घाना को 11-0 से रौंदा

Commonwealth Games 2022: भारत पुरुष हॉकी ने घाना को एकतरफा मुक़ाबले में हराकर अपने अभियान की शुरुआत की है.

Latest News
Men’s Hockey India vs Ghana CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम की धमाकेदार शुरुआत, घाना को 11-0 से रौंदा

CWG 2022: पुरुष हॉकी टीम ने फिर किया कमाल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मेंस हॉकी टीम ने CWG 2022 में अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है. पहले मैच में भारत ने घाना को 11-0 से हरा दिया. इस मैच में हरमनप्रीत सिंह ने 3 गोल दागे. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 150वां गोल भी दागा. तो जुगराज ने इस मुक़ाबले में दो गोल किया. 

पहले ही मिनट में भारत ने CWG 2022 का पहला गोल दाग दिया है. घाना ने अपने डी में भारतीय खिलाड़ी को टैकल किया, जिससे भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला. अभिषेक ने कोई गलती नहीं की और गोल दागकर भारत का खाता खोल दिया. इसके बाद घाना ने पलटवार किया लेकिन गोल नहीं कर पाए. 9वें मिनट भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिली और इस बार हरमनप्रीत सिंह ने गोल दाग दिया. 14वें मिनट में शमशेर सिंह ने गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया.

Ind vs Pak CWG 2022: भारत ने T20 में चटाई पाकिस्तान को धूल, टूर्नामेंट से भी किया सफाया

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में घाना ने भारतीय टीम को रोकने की कोशिश की लेकिन मैच के 19वें मिनट में भारत ने एक और गोल दागकर 4-0 से बढ़त बना ली. आकाशदीप ने फील्ड गोल किया. इसके बाद भारतीय टीम ने लगातार अपना दबदबा बनाए रखा और 22 मिनट में एक और गोल दाग दिया. भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसको जुगराज ने गोल में बदल दिया. मैच के 25वें मिनट में घाना ने दूसरा पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन कृष्णा पाठक ने शानदार बचाव किया. भारत हाफ टाइम तक 5-0 से आगे रही.

तीसरे क्वार्टर में घाना ने शानदार खेल दिखाया और भारत को शुरुआत में रोक कर रखा. भारतीय हॉकी टीम के दीवार कहे जाने वाले पीआर श्रीजेश की मैदान पर वापसी हुई. 32वें मिनट में आकाशदीप ने आक्रमण किया लेकिन गोलकीपर ने शानदार सेव किया. इसके बाद 38वें मिनट में निलकांता शर्मा ने गोल किया तो अगले ही मिनट में अभिषेक ने मैच का दूसरा गोल दाग दिया. तीसरे क्वार्टर के खत्म होने में 2 मिनट बचे थे कि जुगराज ने अपना दूसरा गोल दागकर भारत को 9-0 से आगे कर दिया. 

चौथे और आखिरी क्वार्टर में श्रीजेश की जगह कृष्णा पाठक की वापसी हुई. मनदीप सिंह ने 48वें मिनट में गोल कर भारत के गोलों की संख्या 10 तक पहुंचा दी. इसके बाद हरमनप्रीत सिंह ने मैच का तीसरा गोल दागकर भारत को 11-0 से आगे कर दिया. भारतीय टीम को अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement