Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Games 2022: साबरमती की हालत ने फेरा ट्रायथलॉन पर पानी, नदी नहीं तैराकों के लिए सुरक्षित

National Games 2022: प्रदूषित पानी की बदौलत नेशनल गेम्स में ट्रायथलॉन की स्पर्धा का वेन्यू बदलना पड़ गया.

National Games 2022: साबरमती की हालत ने फेरा ट्रायथलॉन पर पानी, नदी नहीं तैराकों के लिए सुरक्षित

National Games 2022 Triathlon swimming

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 36वें नेशनल गेम्स 2022 (National Games 2022) की मेजबानी गुजरात (Gujarat Games 2022) कर रहा है और प्रतिस्पर्धाएं अहमदाबाद और गांधीनगर के अलावा और 4 शहरों में खेली जा रही हैं. 30 सितंबर से गांधीनगर में ट्रायथलॉन के मुकाबले शुरू हुए हैं, जिसका फाइनल 2 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस खेल में ट्रायथलीट को 20 किलोमीटर साइकिल चलाने के बाद 5 किलोमीटर दौड़ना होता है और फिर पानी में तैरना था. जिसका प्रबंध गांधीनगर के एक ओलंपिक आकार के पूल की सीमा पर किया गया था, जिसकी लंबाई 50 मीटर है. 

जुलाई के बाद से जब भारतीय ओलंपिक संघ ने गुजरात को राष्ट्रीय खेलों के मेजबान के रूप में घोषित किया, तब से अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने साबरमती के पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए कई परीक्षण किए थे. परिणामों से पता चला कि पानी की गुणवत्ता बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी और पानी बहुत प्रदूषित है. इसलिए यह सुझाव दिया गया था कि यह आयोजन यहां नहीं होना चाहिए.

National Games 2022 Schedule: 7 हजार से अधिक खिलाड़ी, 36 गेम्स, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

गुजरात राज्य ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष वीरेंद्र नानावती ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा, “हमने तर्क दिया कि रोइंग नाव ही पानी में जाते हैं, रोवर पानी में नहीं जाते लेकिन तैराकी में खिलाड़ी सीधे पानी के संपर्क में आना होता है. अगर वे पानी में तैरते हैं तो संक्रमित हो सकते हैं."

नानावती ने कहा कि नदी में जल निकासी का पानी छोड़े जाने के कारण यह स्थल प्रयोग करने लायक नहीं रहा है. “हमें उम्मीद थी कि मानसून शुरू होते ही यह बेहतर हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.” अब ट्रायथलॉन वेन्यू को गांधीनगर में स्थानांतरित कर दिया गया है. ट्रायथलॉन में तीन भाग होते हैं, जिसमें 750 मीटर की तैराकी, 20 किमी साइकिलिंग और 5 किमी सड़क पर दौड़ शामिल होती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement