Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka vs Afghanistan 3rd ODI: अफगानिस्तान के पास आज घर में श्रीलंका को हराने का मौका, पिच भी करेगी मदद!

Sri Lanka vs Afghanistan Pitch Report: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीसरा वनडे मुकाबला बुधवार को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाना है.

Sri Lanka vs Afghanistan 3rd ODI: अफगानिस्तान के पास आज घर में श्रीलंका को हराने का मौका, पिच भी करेगी मदद!

Sri Lanka Vs Afghanistan 3rd ODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान और श्रीलंका (SL vs AFG ODI series) के बीच रोमांचक वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जाना है. अफगानिस्तान इस सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है. पहला मुकाबला हसमतुल्लाह शहीदी की टीम ने जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. तीसरा वनडे भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा. श्रीलंका के इस स्टेडियम की पिच कैसी है और अब तक कौन से रिकॉर्ड वनडे में यहां बने हैं, सारी डिटेल जानें. 

Pallekele International Cricket Stadium Pitch 
श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच मिली-जुली है. उपमहाद्वीप के ज्यादातर पिचों की तरह यहां सिर्फ बैटिंग के लिए ही मददगार परिस्थितियां नहीं है बल्कि गेंदबाजों के लिए भी काफी कुछ है. हालांकि बल्लेबाजों के लिए यहां लंबी पारी खेलना आसान है लेकिन शुरुआत में उन्हें गेंद को अच्छी तरह से परखना होगा और टिककर खेलने की रणनीति पर काम करना होगा. इस पिच पर वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 248 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 199 है.

स्टेडियम में अब तक कुल 35 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. इनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 मैच जीते हैं और 19 मैच पहले बॉलिंग करने वाली टीम के नाम रहा है. स्टेडियम में अब तक का सर्वाधिक स्कोर साउथ अफ्रीका (7 विकेट के नुकसान पर 363 रन)  ने बनाया है.

यह भी पढ़ें: रावलपिंडी की पिच पर कूटे जाएंगे रन या पेस अटैक के सामने बेदम होंगे धुरंधर? जानें कैसी है यह पिच

अफगानिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका 
अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज चल रही है. पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 60 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 294 रन, 8 विकेट के नुकसान पर बनाए थे. अफगानिस्तान की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इस टोटल को न सिर्फ बचाया बल्कि 60 रनों से बड़ी जीत भी हासिल की. दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से बाधित रहा था और बेनतीजा रहा. फिलहाल अफगानिस्तान के पास 1-0 की बढ़त है और श्रीलंका को उसके घर में हराने का सुनहरा मौका भी. 

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन को तीसरे वनडे में मौका नहीं मिलने पर शशि थरूर को आया गुस्सा, पंत को बताया सुपरफ्लॉप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement