Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup final: इन दो खिलाड़ियों के सामने पाकिस्तान की एक न चली, इंग्लैंड बना दूसरी बार विश्व चैंपियन

T20 World Champion England: फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने 138 रन का लक्ष्य रखा था, जवाब में इंग्लैंड ने 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया.

Latest News
T20 World Cup final: इन दो खिलाड़ियों के सामने पाकिस्तान की एक न चली, इंग्लैंड बना दूसरी बार विश्व चैंपियन

Photo Credit- T20 world cup 2022 Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 का खिताब इंग्लैंड ने जीत लिया है. ये दूसरा मौका है जब इंग्लैंड ने विश्वचैंपियन का खिताब जीता है. उन्होंने रविवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में सिर्फ 137 रन बनाए. जवाब में बेन स्टोक्स की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने खिताब जीत लिया. इससे पहले अंग्रेज टीम ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर खिताब जीता था. 

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने 4 ओवर में 29 रन जोड़ लिए. पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को सैम करन ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद मोहम्मद हारिस के साथ बाबर ने पारी संभाली और पावरप्ले तक टीम को 39 रन तक पहुंचा दिया. 8वें ओवर की पहली गेंद पर हारिस भी 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

विजय हजारे ट्रॉफी में चमका ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला, 7 छक्के 8 चौकों की मदद से कूटे 124 रन

शान मसूद और बाबर आजम ने 11 ओवर तक टीम को 84 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 12वें ओवर की पहली गेंद पर आदिल रशिद को बाबर कॉट एंड बोल्ड हो गए. उसी ओवर की दूसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद आउट हो गए. शान मसूद भी 38 रन बनाकर आउट हो गए. आखिर में शादाब खान के 20 रन की बदौलत पाकिस्तान 137 रन तक पहुंचने में सफल रही. सैम करन ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 3 विकेट झटके. आदिल रशिद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

T20 World Cup Final: वो बोलेंगे नहीं पर तुम्हें देख रहे हैं: पाकिस्तानी क्रिकेटर का भारतीयों पर तंज

138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में एलेक्स हेल्स को शाहीन अफरीदी ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद जोस बटलर और फिलिप सॉल्ट ने कुछ देर क्रिज पर समय बिताया लेकिन सॉल्ट चौथे ओवर में हारिस रऊफ का शिकार हो गए. बटलर भी 26 रन बनाकर रऊफ के गेंद पर रिजवान को कैच दे बैठे. इसके बाद बेन स्टोक्स ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड को खिताब तक पहुंचाकर ही दम लिया. उन्होंने 49 गेंद में 52 रन की पारी खेली और अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. इंग्लैंड ने 19वें ओवर में ही 138 रन बना लिए. 

इस मैच में पहले सैम करन की गेंदबाजी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए तरसाया फिर बेन स्टोक्स ने विश्वचैंपियन पारी खेली और नाबाद 52 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement