Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup: पूर्व कोच ने कही बड़ी बात, 'बुमराह-जडेजा के ना होने से मिलेगा नया चैंपियन'

Ravi Shastri on Bumrah: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बुमराह और जडेजा को लेकर कही है बड़ी बात कह दी है.

T20 World Cup: पूर्व कोच ने कही बड़ी बात, 'बुमराह-जडेजा के ना होने से मिलेगा नया चैंपियन'

jasprit bumrah ravindra jadeja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, लेकिन बिना जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के. वर्ल्ड कप से ठीक पहले बुमराह और जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के बाहर होने से टीम इंडिया इस समय बड़े संकट में है. हालांकि टीम के पूर्व कोच का मानना है कि बुमराह और जडेजा के ना होने पर भी टीम को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में उसे एक नया चैंपियन मिल सकता है. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है की टीम को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की कमी तो खलेगी, लेकिन इससे नए चैंपियन को खोजने का मौका भी मिलेगा.

क्या बोले रवि शास्त्री

बुमराह और जडेजा चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. जडेजा का घुटना चोटिल है जबकि बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं. इन दोनों के चोटिल होने से भारत को करारा झटका लगा है. शास्त्री ने कहा, 'बुमराह वहां नहीं होगा, जडेजा वहां नहीं होगा और इससे टीम प्रभावित होगी, लेकिन साथ ही ये नए चैंपियन ढूंढने का भी मौका होगा.' उन्होंने कहा, 'बुमराह की चोट दुर्भाग्यपूर्ण है. बहुत अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है और खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं. वह चोटिल है लेकिन ये किसी दूसरे के लिए मौका भी है. चोट के मामले में आप कुछ नहीं कर सकते.' 

गिल की सिर्फ 3 रन की पारी ने भारतीय दिग्गजों को छोड़ा पीछे, जानें क्या है रिकॉर्ड

कौन लेगा बुमराह की जगह

बुमराह की जगह अभी तक किसी नए खिलाड़ी को नहीं चुना गया है, लेकिन टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिए हैं कि अगर मोहम्मद शमी कोविड-19 से उबर कर पूरी तरह हो जाते हैं तो उन्हें टीम में लिया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंड बाय के रूप में भारतीय टीम में शामिल शमी ने जुलाई से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन शास्त्री का मानना है कि इस तेज गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव भारत के काम आएगा. 

Women's Asia Cup 2022 Points Table: भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी, देखें सभी टीमों की स्थिति

शमी का अनुभव आएगा काम

शास्त्री ने कहा, 'शमी को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है. भारत ने पिछले छह वर्षों में ऑस्ट्रेलिया के काफी दौरे किए हैं और शमी इनमें टीम का हिस्सा रहा है. इसलिए ये अनुभव मायने रखता है.' शास्त्री ने कहा कि कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारतीय टीम काफी अच्छी है. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमारी टीम काफी अच्छी है. अगर आप सेमीफाइनल में जगह बना लेते हो तो फिर कोई भी टीम चैंपियन बन सकता है. इसलिए अच्छी शुरुआत पर ध्यान देना जरूरी है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement