Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL में Lasith Malinga की वापसी, इस टीम में मिली जगह 

पूर्व एनालिस्ट पैडी अप्टन भी RR से टीम एनालिस्ट के तौर पर जुड़ेंगे. 

Latest News
IPL में Lasith Malinga की वापसी, इस टीम में मिली जगह 

lasith malinga IPL 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (lasith malinga) की इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी हो गई है. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 से पहले लसिथ मलिंगा को अपने फास्ट बॉलिंग कोच के रूप में चुना है. वह टीम के पूर्व साथी और राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा के साथ काम करेंगे. मलिंगा के अलावा टीम इंडिया के पूर्व एनालिस्ट पैडी अप्टन भी आरआर से टीम एनालिस्ट के तौर पर जुड़ेंगे. 

38 वर्षीय टी 20 विश्व कप विजेता मलिंगा ने 2014 आईसीसी टी 20 विश्व कप ट्रॉफी के लिए अपने देश का नेतृत्व किया था. मलिंगा गेंदबाजी रणनीतियों पर काम करेंगे और अपने अनुभव से युवा खिलाड़ियों के हुनर को तराशेंगे. 

IPL 2022: गुजरात टाइटंस में कैसे जगह बना सकते हैं अनसोल्ड Suresh Raina, जानिए 

मलिंगा ने दिया यह बयान 
अपनी नियुक्ति पर मलिंगा ने कहा, आईपीएल में वापसी करना मेरे लिए एक अद्भुत एहसास है. आरआर में शामिल होना एक सम्मान की बात है. यह एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसने हमेशा युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और उन्हें डवलप किया है. 

मैं टूर्नामेंट की फास्ट बॉलिंग यूनिट से उत्साहित हूं और सभी तेज गेंदबाजों को उनकी योजनाओं पर मदद करने के लिए उत्सुक हूं. मैंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस और अब रॉयल्स के साथ कुछ बहुत ही खास यादें बनाई हैं. 

आईपीएल में लिए हैं 170 विकेट 
17 साल से अधिक के करियर के दौरान, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तीनों प्रारूपों में 340 मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और 546 विकेट लिए. इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने केवल एक टीम मुंबई इंडियंस के लिए 122 मैचों में 170 विकेट हासिल किए. हाल ही में उन्हें फरवरी 2022 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए श्रीलंका के बॉलिंग कोच कोच के रूप में शामिल किया गया था. फ्रैंचाइजी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के लिए सलाहकार की भूमिका निभाई है. 

IPL: पाकिस्तान में मैच खेलने जा रहा था खिलाड़ी, भारत में बरस गया पैसा

आरआर के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा, लसिथ यकीनन अब तक के सबसे महान टी 20 तेज गेंदबाजों में से एक हैं और प्रशिक्षण मैदान पर उनके जैसा व्यक्तित्व होने से टीम को फायदा होगा. हमारी टीम में कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और हमें खुशी है कि उन्हें लसिथ के साथ काम करने और सीखने और आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. 

IPL के कारण 6 महीने ​ले लिया ब्रेक, Auction में नहीं बिका तो नेशनल टीम में वापस लौटा 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement