Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नए साल पर अगर कर ली ज्यादा पार्टी तो घर तक छोड़ेगी यूपी पुलिस, ड्रिंक एंड ड्राइव पर लिया गया ये बड़ा कदम

New Year 2023 को लेकर नोएडा प्रशासन ने कमर कस ली है जिससे नए साल के जश्न में भंग ने पड़ जाए.

नए साल पर अगर कर ली ज्यादा पार्टी तो घर तक छोड़ेगी यूपी पुलिस, ड्रिंक एंड ड्राइव पर लिया गया ये बड़ा कदम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिसमस ईविनिंग (Christmas Eve) से लेकर नए साल तक (New Year 2023) जमकर पार्टी होती है. अगर आप भी नोएडा में रहते हैं और नए साल पर पार्टी में जमकर ड्रिंक करने वाले हैं तो आपको गाड़ी चलाने की कोईं टेंशन नहीं है. शराब पीकर गाड़ी (Drink & Drive) चलाने में नोएडा पुलिस (Noida Police) आप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है. ऐसे में आप को घर जाने के लिए नोएडा पुलिस ही कैब यानी टैक्सी उपलब्ध कराने वाली है. इसके लिए प्रशासन ने एक प्लान भी तैयार किया है जो कि पार्टी लवर्स के लिए एक खुशखबरी की तरह ही है.

दरअसल, नए साल पर अब पार्टी करने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए पुलिस एक खास सुविधा देने वाली है. अगर कोई भी व्यक्ति नए साल के मौके पर किसी पार्टी में शामिल होने के बाद ज्यादा शराब पी लेता है और घर तक नहीं पहुंच पाता है तो ऐसे में पुलिस उसकी मदद करेगी. इसके लिए  पुलिस द्वारा प्राइवेट कैब का इंतजाम किया गया है. जानकारी मिलने के बाद नोएडा पुलिस शराबी को उसके घर तक प्राइवेट कैब में बैठाकर रवाना करेगी. इस सर्विस का मुख्य मकसद यह है कि लोग शराब पीकर गाड़ी कतई न चलाएं. 

एक झटके में पलट गई ड्राइवर की किस्मत, सुबह नौकरी पर गया शाम को बन गया 33 करोड़ का मालिक  

कैब के साथ एंबुलेंस की भी होगा इंतजाम

नए साल के जश्न को लेकर नोएडा प्रशासन ने खास तैयारियां की हैं. जानकारी के मुताबिक नोएडा में स्थित 50 से अधिक पब और बार में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग जाते हैं इस दौरान शराब भी परोसी जाती है, जिसके चलते लोगों को घर छोड़ने का प्लान तैयार किया गया है. 

जानकारी के मुताबिक ऐसे लोगों के लिए पब और क्लब के बाहर प्राइवेट एंबुलेंस और कैब होगी. कैब के जरिए लोग घर जा सकेंगे. इसके अलावा अगर किसी की तबीयत खराब हो जाएगी तो उसको अस्पताल ले जाया जाएगा, जहां उसका तुरंत इलाज किया जा सकेगा.

चोरी के मामले में 33 साल चली सुनवाई, कोर्ट ने तीन चोरों को मात्र 1-1 दिन की सजा सुनाई

चुस्त रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

नोएडा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि नए साल पर काफी स्थानों पर जश्न का आयोजन किया जाता है। इसको लेकर 200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. सबसे ज्यादा नोएडा के सेक्टर-18 बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जवान तैनात होंगे. इसके अलावा नोएडा में स्थित क्लब और बार के बाहर भी पुलिस की गाड़ी तैनात होगी. पुलिस का कहना है कि नियम और कायदे-कानून में रहकर ही नए साल का जश्न में लोगों को मनाना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement