Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रेट्रो लुक और क्यूट डिजाइन के साथ होंडा ने पेश किया नया स्कूटर Honda Scoopy, कार जैसे फीचर्स से है लैस

Honda Scoopy में 110cc का सिंगल सिलेंडर इंजर दिया गया है जो 9bhp की पावर और 9.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

रेट्रो लुक और क्यूट डिजाइन के साथ होंडा ने पेश किया नया स्कूटर Honda Scoopy, कार जैसे फीचर्स से है लैस

Honda Scoopy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा हमेशा ऐसे प्रोडक्ट की लॉन्चिंग करती है जो लुक और फीचर्स दोनों मामले में बेहतर हों. इसी कड़ी में कंपनी ने अपने नए स्कूटर Honda Scoopy की लॉन्चिंग की है लुक और फीचर्स दोनों में कमाल का है. इसमें पावरफुल इंजन के साथ कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी ने इस स्कूटर को महिला और पुरुष दोनों को ध्यान में रखकर बेहद स्टाइलिश लुक में पेश किया है और इससे यंग कस्टमर्स को टार्गेट करने की कोशिश कर रही है.

Honda Scoopy में फंकी और रेट्रो लुक के साथ एक लंबा ओवल हेडलाइट दिया गया है जो एलईडी लाइटिंग के साथ आता है. इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एक एलईडी प्रोजेक्टर भी मिलता है. इसके अलावा इसमें लंबे सीट के साथ बेहतर फुल बोर्ड दिया गया है जो लंबी दूरी को भी आरामदेह बनाने में मदद करेगा. इस स्कूटर की थीम काफी यूनिक है जो इसे एक रेट्रो फील देती है. 

Honda Scoopy का इंजन

Honda Scoopy में 110cc का सिंगल सिलेंडर इंजर दिया गया है जो 9bhp की पावर और 9.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के बोर और स्ट्रोक वैल्यू होंडा एक्टिवा के समान हैं. यह स्कूटर CVT गियरबॉक्स से लैस है और इसमें भी होंडा एक्टिवा जैसे ही स्मार्ट की (Smart key) दिया गया है. 

Honda Scoopy के फीचर्स 

इस स्कूटर का वेट 95 किलोग्राम है और इसमें कंपनी ने  एनालॉग इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दिया है जो LCD यूनिट के साथ आता है. इसके साथ ही इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेँशन और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. वहीं ब्रेकिंग हार्डवेयर में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम यूनिट शामिल है. इसके साथ इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील और 4.2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. 

Honda Scoopy की कीमत

होंडा ने इस स्कूटर को इंडोनेशिया में लॉन्च किया है जहां इसकी कीमत 2,16,53,00 इंडोनेशियाई रुपया तय की गई है जो भारतीय करेंसी में लगभग 1.17 लाख रुपये है.बता दें कि कंपनी ने पिछले साल इसे भारत में पेटेंट करवाया है हालांकि अभी तक भारत में इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement