Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5जी को लेकर लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया बड़ा अपडेट, यहां पढ़ें 

प्रधानमंत्री ने 76वें स्वतंत्रता दिवस (Prime Minister on 76th Independence Day) पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए नए भारत की चुनौतियों के लिए मेड-इन-इंडिया (Made in India)  टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस पर भी जोर दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह टेक्नोलॉजी-दशक (Tech-ed) भारत का है और डिजिटल टेक्नोलॉजी हर क्षेत्र में सुधार लाने जा रही है.

5जी को लेकर लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया बड़ा अपडेट, यहां पढ़ें 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को लाल किले के प्राचीर से अपने संबोधन में 5जी सर्विसेज (5G Services) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि देश में नई जेनरेशन की 5जी सर्विसेज जल्द शुरू हो जाएंगी. उन्होंने 76वें स्वतंत्रता दिवस (76th Independence Day) पर लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए नए भारत की चुनौतियों के लिए मेड-इन-इंडिया (Made in India)  टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस पर भी जोर दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह टेक्नोलॉजी-दशक (Tech-ed) भारत का है और डिजिटल टेक्नोलॉजी हर क्षेत्र में सुधार लाने जा रही है. 

भारत आ चुका है 'टेकड'
मोदी ने कहा, भारत का 'टेकड' आ चुका है. गांवों में 5जी, सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग और ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) के साथ, हम डिजिटल इंडिया के जरिये जमीनी स्तर पर एक क्रांति ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेमीकंडक्टर का उत्पादन, 5जी नेटवर्क और ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क के साथ डिजिटल इंडिया अभियान शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और आम आदमी के जीवन में बदलाव जैसे तीन क्षेत्रों में अपनी क्षमता को दिखाता है. 

Independence Day: करीब 147 साल पुराना है देश में स्टॉक ट्रेडिंग का इतिहास, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

असंगठित क्षेत्रों में काम करने वालों को मजबूत करने की जरुरत 
मोदी ने कहा कि भारत का औद्योगिक विकास जमीनी स्तर से होगा और हमारे सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, रेहड़ी-पटरी वालों और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वालों को मजबूत करने की जरूरत है. प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ भी पूरे जोश के साथ लडऩे का संकल्प लिया. उन्होंने कहा, हमें पूरी ताकत से भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩा है. पिछले आठ वर्षों में, आधार, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) और मोबाइल फोन के उपयोग से दो लाख करोड़ रुपये के काले धन का पता लगाया गया है.

Independence Dayसे 6 दिन बंद रहने वाले हैं बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement