Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिखने में छोटी मगर पावर में दमदार, सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 315Km का सफर, जल्द आने वाली है Tata Nano EV

रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Nano EV में 4-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इस  19.2 kWh और 24 kWh के दो बैटरी पैक का ऑप्शन दिया जाएगा.

दिखने में छोटी मगर पावर में दमदार, सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 315Km का सफर, जल्द आने वाली है Tata Nano EV

TATA Nano EV

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी सबसे छोटी कार टाटा नैनो (Tata Nano) के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च कर सकती है. इस इलेक्ट्रिक कार में कई पावरफुल फीचर्स के साथ बेहतरीन रेंज मिल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक टाटा नैनो में सिंगल चार्ज में 315KM तक का रेंज मिलेगा. 

कंपनी ने अभी Tata Nano EV के लॉन्चिंग का खुलासा नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है. इस कार की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये तक हो सकती है और इसे BS6 एमिशन के नए नियमों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. 

मात्र 2 घंटे में चार्ज हो जाएगी कार

रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 4-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ इस  19.2 kWh और 24 kWh के दो बैटरी पैक का ऑप्शन दिया जाएगा. इस बैटरी पैक में सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर और 315 किलोमीटर का रेंज मिलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक व्हीकल में 23 हार्सपावर और 85Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसकी टॉप स्पीड 110Kmph की होगी.  फास्ट चार्जर से इस कार को दो से तीन घंटे और सामान्य चार्जर से यह कार चार से छह घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी. 

Tata Nano EV  के फीचर्स

Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement