Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Tiago EV: टाटा ने लॉन्च कर दी देश की सबसे सस्ती Electric Car, जानिए कब शुरू होगी इसकी बुकिंग

इलेक्ट्रिक कार के मामले में टाटा अब अन्य सभी कंपनियों से आगे निकल गया है और अब कंपनी ने अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है.

Tata Tiago EV: टाटा ने लॉन्च कर दी देश की सबसे सस्ती Electric Car, जानिए कब शुरू होगी इसकी बुकिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्योहारों का सीजन आ गया है और ऐसे में लोग कारों की खूब खरीदारी करने वाले हैं. इस त्योहारी सीजन में अब देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा (Tata Motors) ने इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने देश की अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार (Cheapest Electric Car) यानी Tata Tiago EV लॉन्च कर दी है. 

दरअसल, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में एक और मॉडल लॉन्च किया है और यह टाटा टियागो ईवी है. यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार मानी जा रही है.  इस कार को लेकर कंपनी ने ऐलान किया है कि आप इस कार को सिर्फ 8.49 लाख रुपए में खरीद सकते हैं और इसकी रेंज भी अन्य महंगी कारों के मुकाबले ज्यादा है. 

Video- NASA DART Mission: पृथ्वी बचाने की तैयारी क्यों कर रहा है NASA?

क्या हैं कार के फीचर्स

टाटा की इस सस्ती कार के फीचर्स की बात करें तो इसके डैशबोर्ड को डुअल कलर में पेश किया गया है. इसके साथ ही इसमें प्रीमियम लेदर सीट कवर्स, हरमन  का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ज्यादा बेहतरीन सीट कुशन दिए गए हैं. इस कार का बेसिक प्लेटफार्म पहले जैसा ही है जिससे डिजाइन में पेट्रोल से ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिले हैं.

अन्य के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्ट इन्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, फॉग लैंप्स, मल्टी-मोड रीजेन फंक्शन, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि लोगों को एक मॉडर्न कार का फील देंगे.

कितनी पावर फुल है Tata Tiago EV 

Tata Tiago EV की पावर की बात करें तो इस कार की इलेक्ट्रिक मोटर 74 bhp की पावर और 170 Nm का टार्क जनरेट करती है जिसे 26kWh के बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है. यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 310 किलोमीटर तक की रेंज देती है.  इसके साथ ही इसमें फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से इसे मात्र 1 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है जिससे यूजर्स इसे आसानी से लंबे सफर पर लेकर जा सकते हैं. 

WhatsApp पर आया नया फीचर, अब Google और Microsoft की नहीं पड़ेगी जरूरत

क्या है कार की कीमत

टाटा  अपनी टियागो को अब तक की सबसे सस्ती कार बता रही है लेकिन कंपनी के दावों के आधार पर देखें तो कंपनी की बात सच ही लगती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की एक्स शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू की है. वहीं हाई एंड मॉडल में इस कार की कीमत 11.79 लाख रुपये तक पहुंच जाती है जो कि ईवी खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक फायदे की डील हो सकती है. 

इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग की बात करें तो Tata Tiago EV को 10 अक्टूबर के बाद से बुक किया जा सकता है. वहीं कंपनी ने यह प्रॉमिस किया है कि बुकिंग के बाद कंपनी जनवरी 2023 से कार की डिलीवरी शुरू कर देगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement