Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

volkswagen की इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग, Video में देखें टक्कर के बाद का हाल

volkswagen टाओस को 5 स्टार रेटिंग मिली है. फिएट की अर्गो (क्रोनोस) का क्रैश-टेस्ट भी किया गया. 

Latest News
volkswagen की इस कार को मिली 5 स्टार रेटिंग, Video में देखें टक्कर के बाद का हाल

taos

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर की कारों में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ रही हैं. अब लोग पहले से ज्यादा सुरक्षित कार खरीदना पसंद कर रहे हैं. दुनियाभर की कारों को सुरक्षा के लिहाज से न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (एनकैप) के ​जरिए रेटिंग दी जाती है.

लैटिन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (एनसीएपी) क्रैश टेस्ट के नवीनतम दौर के नतीजे आ चुके हैं. इसमें फॉक्सवैगन (volkswagen) टाओस को 5 स्टार रेटिंग मिली है. फिएट की अर्गो (क्रोनोस) का क्रैश-टेस्ट भी किया गया. इसे जीरो स्टार रेटिंग मिली है.

6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) के साथ अर्जेंटीना और मैक्सिको में बनी टाओस लैटिन एनसीएपी के नवीनतम प्रोटोकॉल के तहत 5 स्टार हासिल करने वाला पहला मॉडल है. लैटिन एनसीएपी ने एसयूवी के अर्जेंटीना और मैक्सिकन संस्करणों का टेस्ट किया. 5-स्टार रेटिंग दोनों मॉडलों के लिए मान्य है.

कॉम्पैक्ट एसयूवी को फ्रंटल इफेक्ट, साइड इफेक्ट, पोल इफेक्ट, व्हिपलैश और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन के तहत परीक्षण किया गया. इसके अलावा, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) टेस्ट किए गए. कार में 6 एयरबैग, कम गति के लिए वैकल्पिक सिस्टम, ब्लाइंड स्पोर्ट डिटेक्शन (BSD) जैसे फीचर मिलते हैं.

इंडिया में कब होगी लॉन्च?

फॉक्सवैगन टाओस कई मामलों में किआ सेल्टोस के समान है. यह भारत में एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करेगी. भारतीय बाजार के लिए टाओस एक अच्छा पैकेज होगा. हालांकि, कंपनी ने अभी तक भारत के लॉन्च के बारे में पुष्टि नहीं की है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है ​कि ​वैश्विक मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद कार को इंडियन मार्केट में 2022—23 तक उतारा जा सकता है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement