Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp पर आया नया फीचर, अब Google और Microsoft की नहीं पड़ेगी जरूरत

वॉट्सऐप ने अपने नए फीचर कॉल लिंक्स (Call Links) को लॉन्च कर दिया है. इसके जरिए यूजर्स ऑनगोइंग कॉल में जुड़ सकते हैं या फिर नई कॉल शुरू कर सकते हैं.

WhatsApp पर आया नया फीचर, अब Google और Microsoft की नहीं पड़ेगी जरूरत

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वॉट्सऐप (WhatsApp) पर अब एक ऐसा फीचर आ गया है जो Google Meets और Microsoft जैसे प्लेटफॉर्म्स को सीधा टक्कर देगा. WhatsApp ने कॉल लिंक्स (Call Links) का एक नया फीचर मंगलावर को लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स कॉल स्टार्ट कर सकेंगे या पहले जारी कॉल में जॉइन कर सकेंगे. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है.

वॉट्सऐप के इस फीचर का यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था. कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए नए-नए बदलाव करती रहती है. Call Links का ये फीचर वॉट्सऐप के कॉलिंग टैप में मिलेगा. यूजर्स ऑडियो और वीडियो कॉल दोनों के लिए लिंक जनरेट कर सकते हैं और उसे शेयर भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर बिल्कुल न भेजें ये 3 वीडियो वरना पीसनी पड़ेगी जेल की चक्की

इस नए फीचर में क्या है खास?
इस नए फीचर की मदद से यूजर्स Google Meets की तरह किसी ऑनगोइंग कॉल में जुड़ सकते हैं या फिर नई कॉल शुरू कर सकते हैं. इसमें ऑडियो और वीडियो दोनों कॉल के लिए लिंक जनरेट करने का ऑप्शन होगा. कॉल का लिंक बनाने के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप के कॉल टैप में जाकर Create Call Link ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इससे ऑडियो और वीडियो दोनों ही लिंक जनरेट कर अपने दोस्तों या परिवार को भेज सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Tech Tips: बिना नंबर सेव किए भेजें WhatsApp Message, जानिए कैसे काम करती है ये ट्रिक

यूजर्स के पास लेटेस्ट वर्जन होना जरुरी
Meta का कहना है कि इस हफ्ते ये सर्विस रोलआउट हो जाएगी. इसके इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स के पास WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन होना जरुरी होगा. हालांकि, ऐप ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह फीचर एंड्रॉयड, iOS और विंडोज किस ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement