Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: 12 साल की बच्ची की हत्या मामले में गिरफ्तार हुआ सांड, हो सकती है जेल

दक्षिण सूडान के लेक्स स्टेट में पुलिस ने एक सांड और उसके मालिक को गिरफ्तार किया है. मालिक की कोई गलती नहीं है लेकिन उसके मवेशी पर आरोप है.

Viral: 12 साल की बच्ची की हत्या मामले में गिरफ्तार हुआ सांड, हो सकती है जेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनियाभर से आए दिन एक से बढ़कर एक अलग-अलग अजब-गजब मामले सामने आते रहते हैं. मामले भी पूरे कानूनी दांव-पेच के मुताबिक होते हैं तो कोई सवाल भी कैसे उठा सकता है. फिलहाल खबर यह है कि एक सांड को 12 साल की बच्ची की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. अमूमन आपने ऐसा नहीं सुना होगा  लेकिन कई जगह पेट्स को लेकर कानून तय होते हैं. हमारे देश में सख्त नियम नहीं हैं लेकिन दक्षिण सुडान में नियम कड़े हैं. यही वजह है कि गाय की गिरफ्तारी की खबर आई है.

दक्षिण सूडान के लेक्स स्टेट में पुलिस ने एक सांड और उसके मालिक को गिरफ्तार किया है. मालिक की कोई गलती नहीं है लेकिन उसके मवेशी पर आरोप है कि उसने एक 12 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी है. पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है. वैसे दक्षिण सूडान में अभी एक महीने पहले ही एक भेड़ पर भी ऐसा ही आरोप लग चुका है और उसे 3 साल की जेल हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Bihar: CTET पास युवक जिसे बनना था टीचर, ई-रिक्शा चलाने को है मजबूर

लेक्स सिटी की पुलिस की तरफ से 12 साल के बच्चे की मौत के मामले में यही बयान दिया गया है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक एक सांड ने बच्चे पर इतनी जोर से हमला किया कि उसकी वहीं पर मौत हो गई. पुलिस के प्रवक्ता मेजर एलिजेह के मुताबिक हत्या के मामले में सांड को मालिक समेत गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे Rumbek Central County पुलिस स्टेशन में रखा गया है जबकि बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद घरवालों को सौंप दिया गया. अब मामले में मवेशी को जेल की सजा हो सकती है जबकि उसके मालिक पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है.

कुछ दिन पहले भेड़ को हुई थी जेल

दिलचस्प बात यह है कि सूडान में यह लगातार दूसरा मामला है जिसमें मवेशियों को हत्या का आरोपी बनाया गया है. एक महीने पहले 45 साल की एक महिला की हत्या के आरोप में इसी तरह एक भेड़ को गिरफ्तार किया गया था. मामले में भेड़ के मालिक को बेगुनाह माना गया लेकिन भेड़ को 3 साल तक मिलिट्री कैंप जेल में रखा जाएगा, जहां उससे भरपूर काम लिया जाएगा. भेड़ के मालिक से जुर्माने के तौर पर कुछ गायें पीड़ित के परिवार को दान करने का आदेश दिया गया था, जबकि जेल के छूटने के बाद भेड़ भी उन्हीं को दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Viral Video: हाय गर्मी! स्कूटी की सीट पर बना दिया डोसा, आपके यहां क्या हाल है?

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement