Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिन में 200 बार बांग लगाता है मुर्गा...दंपत्ति कोर्ट लेकर पहुंचा मामला, मालिक को सताई मुर्गियों की चिंता

एक बुजुर्ग दंपती ने एक मुर्गे के खिलाफ केस दर्ज कराया है. दंपती का कहना है कि इस मुर्गे ने उनका चैन और सुकून पूरी तरह छीन लिया है. नौबत यहां तक आ गई कि अब वे अपने ही घर में शांति से एक पल नहीं बिता पाते हैं.

दिन में 200 बार बांग लगाता है मुर्गा...दंपत्ति �कोर्ट लेकर पहुंचा मामला, मालिक को सताई मुर्गियों की चिंता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंटरनेट की दुनिया से आए दिन तमाम तरह की खबरें सामने आती रहती हैं. इनमें से कुछ हमें कई तरह की जानकारी दे जाती हैं तो वहीं, कुछ खबरें ऐसी भी होती हैं जिन्हें पढ़ने के बाद उनपर यकीन करना किसी के लिए भी थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ये खबरें कुछ ऐसी होती हैं जिन्हें पढ़कर किसी का भी दिमाग चकरा जाए. अब इन दिनों ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. 

दरअसल, एक बुजुर्ग दंपती ने एक मुर्गे के खिलाफ केस दर्ज कराया है. दंपती का कहना है कि इस मुर्गे ने उनका चैन और सुकून पूरी तरह छीन लिया है. नौबत यहां तक आ गई कि अब वे अपने ही घर में शांति से एक पल नहीं बिता पाते हैं. दंपती ने कहा कि वे अपने घर की खिड़की तक नहीं खोल सकते हैं, क्योंकि बाहर का शोर उनकी बर्दाश्त से बाहर होता है. 

मामला पश्चिमी जर्मनी का है. यहां रहने वाले 76 साल के बुजुर्ग फ्रीडरिच विलहेम (Friedrich-Wilhelm) और उनकी पत्नी जुता (Jutta) ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने लंबे वक्त से सुकून का एक दिन नहीं बिताया है और इसकी वजह है उनके पड़ोसी का मुर्गा माग्दा. 

यह भी पढ़ें- महिला ने Kiss कर ले ली कैदी की जान! ड्रग तस्करी के मामले में काट रहा था सजा

फ्रीडरिच ने बताया, 'माग्दा हर रोज सुबह करीब 8 बजे से बांग देना शुरू करता है और दिन में करीब 200 बार बांग देता ही रहता है. हम सोने जाएं, शांति से अपने घर में बैठना चाहें या कोई भी अन्य काम करें, माग्दा हमेशा चिल्लाता ही रहता है. सूरज उगने से लेकर ढलने तक शोर मचाने का यह सिलसिला जारी रहता है. हमने इसे लेकर अपने पड़ोसी और माग्दा के मालिक से बातचीत कर हल निकालने की कोशिश भी की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया. आखिरकार तंग आकर हमें यह मामला कोर्ट तक ले जाना पड़ा.'

स्थानीय रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुर्गे की वजह से अबतक कई पड़ोसी घर छोड़कर जा चुके हैं. जब भी मामले को लेकर मुर्गे के मालिक से शिकायत की जाती है तो वह बात को नकार देते हैं. मुर्गे के मालिक का कहना है कि उन्हें मुर्गियों को कंट्रोल करने के लिए मुर्गे की जरूरत है और माग्दा उनका यह काम बड़ी ही आसानी के साथ करता है.

यह भी पढ़ें- पार्टी में शराब पीकर डांस करते नजर आईं फिनलैंड की PM सना मरीन, Video वायरल, मचा हंगामा

इधर, कपल के वकील का कहना है कि मुर्गे की बांग 80 डेसिबल से भी ऊपर है जो आमतौर पर एक व्यस्त सड़क के शोर के बराबर है. वे अब हर रोज मुर्गे की बांग को रिकॉर्ड भी कर रहे हैं ताकि कोर्ट में इसे सुनाया जा सके. 

यह भी पढ़ें- Live इंटरव्यू के दौरान चोरी करता नजर आया शख्स, लोग बोले- अब जेल में कैमरा मैन को देगा गालियां  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement