Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नेपाल में जुगाड़ुओं की जानलेवा ट्रिक, ऐसे पार कराई टैक्सी कि सिर पकड़ लेंगे आप! देख लीजिए वीडियो

टूटी सड़कों के बीच खाई को पार कराने का यह तरीका जो देख रहा है, वह डर से कांप जा रहा है.

नेपाल में जुगाड़ुओं की जानलेवा ट्रिक, ऐसे पार कराई टैक्सी कि सिर पकड़ लेंगे आप! देख लीजिए वीडियो

नेपाल में केबल से पार हो रही है गाड़ी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल दुनिया के कुछ उन बेहद खूबसूरत देशों में शुमार हैं, जहां लोग बड़ी संख्या में पर्यटन के लिए पहुंचते हैं. आर्थिक तौर पर कमजोर इस देश में जुगाड़तंत्र का बोलबाला है. न सड़कें सही हैं, न ही एयरपोर्ट. तभी तो यहां के खतरनाक एयरपोर्ट हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. खराब मौसम और ऊंची चोटियों की वजह से यहां अक्सर विमान हादसे भी होते रहते हैं. अब नेपाल का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपकी सांसे अटक जाएंगी. चार पहिया गाड़ी हवा में उड़ रही है लेकिन जिस तरीके से उड़ रही है, उसे देखकर आप सन्न रह जाएंगे.

नेपाल के किसी पहाड़ी इलाके में एक टैक्सी का वीडियो वायरल हो रहा है. टैक्सी किसी पहाड़ी पर फंसी है. उसे नीचे उतारने का कोई जुगाड़ नहीं बना क्योंकि नीचे गहरी खाई है. जुगाड़ुओं को एक तरीका नजर आया कि रस्सी के सहारे उसे पार करा दिया जाए. अब चार पहिया गाड़ी को रोपवे के जरिए कैसे ट्रॉली में बदल दिया जाता है, इसका जुगाड़ बस नेपालियों को पता है.

OMG: महिला ने दिया 'पहलवान' बच्चे को जन्म, साइज देखकर चौंक गए डॉक्टर

देख लीजिए वीडियो-


Mehreen Qazi Photos: अतहर आमिर खान की पत्नी महरीन काजी की पुरानी तस्वीरें वायरल, खूबसूरती में हीरोइनों को भी देती हैं मात

कुछ लोग गाड़ी को रोपवे से बांध देते हैं. गाड़ी कसकर बांधी जाती है, जिससे कोई बड़ा हादसा न होने पाए.  फंस जाता है. फिर रोपवे के सहारे गाड़ी नीचे, मुख्य सड़क तक पहुंचती है. भले ही इस ट्रिप में घंटों का ट्रैवेल टाइम बच गया हो लेकिन जो इसे देख रहा है, देखकर हैरान रह जा रहा है. किसी की भी सांसे इस वीडियो को देखकर अटक सकती हैं. 

जान है तो जहान है भाई

जान है तो जहान है वाली कहावत सुनी है. ऐसे जुगाड़पंथियों से बचें. इनका जुगाड़ देखकर किसी की भी सांसे अटक सकती हैं. जरा सी चूक लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है. अगर नेपाल जा रहे हों तो ऐसे जुगाड़ को देखकर ललचाएं न, कोई सीधी राह पकड़कर अपना काम चला लें, वरना लाइफ ही एडवेंचर ट्रिप में तब्दील हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement