Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: जयपुर की इस सोसायटी में चौकीदारी से लेकर झाड़ू-पोछा तक सारा काम करते हैं रोबोट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सोसायटी ने चार रोबोट्स खरीदे थे. ये सभी सोसायटी में अलग-अलग काम के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

Viral News: जयपुर की इस सोसायटी में चौकीदारी से लेकर झाड़ू-पोछा तक सारा काम करते हैं रोबोट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  आपने रोबोट मूवी तो देखी ही होगी इस मूवी में रोबोट को इंसानों की तरह हर काम करते हुए दिखाया गया है. अब रोबोट का इंसानों की तरह काम करना न सिर्फ फिल्मों में बल्कि हकीकत में भी संभव हो चुका है. कई होटलों में भी इंसानों की जगह रोबोट के द्वारा खाना सर्व किया जाता है लेकिन हाल ही में जो मामला सामने आया है यह एक सोसायटी का है जिसमें रोबोट इंसानों की तरह बहुत से काम करते हैं. आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि यह सोसायटी कहीं विदेशी में नहीं बल्कि हमारे ही देश की एक सामान्य सोसायटी है.

यह सोसायटी राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी जयपुर की है जहां पर सोसायटी के लगभग सभी काम इंसानों के की जगह रोबोट से करवाए जा रहे हैं. इन रोबोट्स से रिसेप्शन, चौकीदारी से लेकर साफ सफाई के काम करवाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सोसायटी ने चार रोबोट्स खरीदें थे जो सोसायटी में अलग अलग काम के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं. रोबोट की वजह से जयपुर की ये सोसायटी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है.

 

यह भी पढ़ें: Viral: 10-10 के सिक्के लेकर स्कूटी लेने पहुंचा लड़का, गिनते-गिनते याद आ गई नानी

खतरनाक कामों के लिए किया जाएगा इस्तेमाल

सोसायटी में फिलहाल इन रोबोट को ट्रायल के लिए रखा गया है. रोबोट का काम सही रहा और इनसे अच्छा रिस्पांस मिला तो बाद में इन्हें ऐसे काम के लिए इस्तेमाल किया जाएगा जिनमें मजदूरों की जान को खतरा होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जयपुर की सोसायटी में इन रोबोट्स ने दिवाली के दिन लोगों को दिवाली विश की और पटाखे भी फोड़े थे.

यह भी पढ़ें: Viral Video: रेलवे प्लेटफॉर्म का नल बना फव्वारा, ट्रेन के साथ-साथ यात्रियों की भी हुई धुलाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement