Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! दुनिया की सबसे लंबी महिला, सनी देओल के ढाई किलो के हाथ से भी बड़ा है इनका हाथ

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने गेलगी का एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया. इसमें वह अपने बारे में और जन्म से हुई बीमारी के बारे में बता रही हैं.

OMG! दुनिया की सबसे लंबी महिला, सनी देओल के ढाई किलो के हाथ से भी बड़ा है इनका हाथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया की सबसे लंबी महिला रुमेसा गेलगी ने हाल में तीन रिकॉर्ड और अपने नाम दर्ज करवा लिए हैं. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के आंकड़ों के मुताबिक तुर्की की इस महिला के नाम अब कुल पांच रिकॉर्ड दर्ज हैं.

1- जीवित व्यक्ति (महिला) की सबसे लंबी उंगली - 11.2 सेमी (4.40 इंच)

2- जीवित व्यक्ति का सबसे बड़ा हाथ : दाहिने हाथ का माप 24.93 सेमी (9.81 इंच) और बाएं हाथ का माप 24.26 सेमी (9.55 इंच) है.

3- एक जीवित व्यक्ति (महिला) की सबसे लंबी पीठ: 59.90 सेमी (23.58 इंच)

गेलगी पेशे से एक वकील, रिसर्चर  और फ्रंटएंड डेवलपर हैं. उन्होंने अक्टूबर 2021 को दुनिया का सबसे लंबी जीवित महिला का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. गेलगी की हाइट 7 फीट 7 इंच है. 

यह भी पढ़ें: OMG! तीसरे बच्चे के जन्म पर 1 साल की छुट्टी और 11 लाख रुपए का बोनस दे रही है यह कंपनी

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने गेलगी का एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया. इसमें वह अपने बारे में और जन्म से हुई बीमारी के बारे में बता रही हैं. वह कहती हैं, "बचपन में मुझे बहुत तंग किया गया लेकिन लंबे होने के फायदों में से एक है कि आप गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं." गेलगी आमतौर पर अपनी विकलांगता की वजह से व्हीलचेयर से चलती हैं. पैरों पर वह केवल थोड़े समय के लिए ही चल सकती हैं.

यह भी पढ़ें: Shocking! न साथी न बच्चे...दुनिया में अकेली है यह चिड़िया, मर गई तो खत्म हो जाएगी प्रजाति

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement