Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन में बाढ़ के पानी में भाग गए दर्जनों मगरमच्छ, सड़क पर घूमता देख लोगों में खौफ का माहौल

China Flood Update: चीन में चारों ओर भरे बाढ़ के पानी में अब मगरमच्छ भी भाग निकले हैं. इनको सड़क पर घूमता देख लोग खौफ के साए में जी रहे हैं.

चीन में बाढ़ के पानी में भाग गए दर्जनों मगरमच्छ, सड़क पर घूमता देख लोगों में खौफ का माहौल

Viral Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में हुई मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से बुरा हाल है. इसी बीच अचानक पेंग कुन गांव के पास से 70 मगरमच्छ खुले में निकल गए हैं. इन मगरमच्छों को सड़कों पर देखा जा रहा है इससे लोगों में डर का माहौल है. अब इन मगरमच्छों को पकड़ने के लिए पूरे शहर में कई टीमें तैनात कर दी गई हैं. कई मगरमच्छों को पकड़ा भी गया है लेकिन अभी भी लोग दहशत में हैं. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर भरे पानी में मगरमच्छ घूम रहे हैं. इन मगरमच्छों में कुछ एकदम वयस्क तो कुछ कम उम्र के और आकार में काफी छोटे हैं.

सीएनएन ने स्थानीय शाई बाओ न्यूज के हवाले से मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि पेंग कुन गांव के पास कम से कम 69 वयस्क मगरमच्छ और छह छोटे मगरमच्छ खुले में निकल गए. स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को बाहर न निकलने की चेतावनी जारी की है. द बीजिंग न्यूज के अनुसार. सोनार डिटेक्शन उपकरण का उपयोग करके लापता मगरमच्छों का पता लगाने के लिए एक आपातकालीन फोर्स तैनात कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ चलेगा महाभियोग? स्पीकर ने दिए जांच के आदेश

मुंह बांधकर पकड़े जा रहे हैं मगरमच्छ
हालांकि, बाढ़ के पानी की गहराई ऑपरेशन के लिए एक बड़ी चुनौती बन रही है. आपातकालीन दस्ते के एक सदस्य ने नानफेंग प्लस को बताया कि उन्हें मगरमच्छों को पकड़ने के बजाय बेहोश करना पड़ सकता है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर मौजूद तस्वीरों और वीडियो में कुछ मगरमच्छ पूरी तरह से जलमग्न सड़क के पास दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- जापान में इमरजेंसी अलर्ट, नॉर्थ कोरिया ने दाग दी बैलिस्टिक मिसाइल!

कई मगरमच्छों को पकड़कर जमीन पर वापस लाते हुए भी देखा गया, उनकी गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिए उनके मुंह और अंगों को बांध दिया गया. चीन में मगरमच्छों को उनकी त्वचा के लिए महत्व दिया जाता है और माना जाता है कि पारंपरिक चिकित्सा में इसके मांस का औषधीय महत्व है. अपेक्षाकृत गर्म जलवायु के कारण गुआंग्डोंग मगरमच्छ फार्मों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement