Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ecuador Earthquake: जोरदार भूकंप के बाद इक्वाडोर में 13 और पेरू में एक की मौत 

Ecuador Earthquake Update: इक्वाडोर और पेरू में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप के चलते अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है.

Ecuador Earthquake: जोरदार भूकंप के बाद इक्वाडोर में 13 और पेरू में एक की मौत 

Earthquake

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इक्वाडोर और पेरू में शनिवार आए जोरदार भूंकप ने भयंकर तबाही मचाई है. इस भूकंप में अभी तक कुल 14 लोगों की जान चली गई है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. कई इलाकों में इमारतें गिर जाने से बहुत सारे लोग मलबे में दब गए हैं जिन्हें निकालने का काम जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई. इसका केंद्र इक्वाडोर के दूसरे सबड़े शहर गुआयाक्किल से लगभग 80 किलोमीटर दूर था. भूकंप के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी है और प्रशासन अलर्ट पर है.

'यूएस जियोलॉजिकल सर्वे' ने बताया कि इक्वाडोर में आए भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई. भूकंप का केंद्र इक्वाडोर के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआयाक्विल से लगभग 50 मील (80 किलोमीटर) दक्षिण में था. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के कारण पेरू में एक और इक्वाडोर में 13 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 126 अन्य लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बोले, 'इमरान खान ने RSS की किताब से ली है सीख'  

पेरू में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके
इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुलेरमो लासो ने कहा कि भूंकप के कारण लोगों में निश्चित ही दहशत फैल गई. लासो कार्यालय ने एक बयान में बताया कि भूकंप के कारण जान गंवाने वाले लोगों में से 11 की तटीय राज्य एल ओरो में और दो की पर्वतीय राज्य अजुए में मौत हुई. पेरू में, इक्वाडोर के साथ लगती उसकी उत्तरी सीमा से मध्य प्रशांत तट तक भूकंप महसूस किया गया.

यह भी पढ़ें- नित्यानंद के फर्जी कैलासा देश ने 30 से ज्यादा शहरों से कर लिया समझौता, हैरान रह गया अमेरिका 

पेरू के प्रधानमंत्री अल्बर्टो ओटारोला ने बताया कि इक्वाडोर की सीमा पर टुंबेस क्षेत्र में एक मकान के ढहने के कारण सिर में चोट लगने से चार वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई. भूकंप के कारण कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में लोगों को गुआयाक्विल की सड़कों पर इकट्ठा होते देखा जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement