Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIDEO: अचानक लगी विशाल मस्जिद में आग, ध्वस्त हो गया गुंबद

Jakarta Islamic Centre Mosque: मरम्मत के दौरान जाकार्ता की एक मस्जिद में पहले आग लगी और फिर उसका गुंबद भी कुछ ही सेकेंडों में गिर गया.

VIDEO: अचानक लगी विशाल मस्जिद में आग, ध्वस्त हो गया गुंबद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडोनेशिया (Indonesia) के जकार्ता में इस्लामिक सेंटर ग्रैंड मस्जिद का विशाल गुंबद बुधवार को भीषण आग लगने के बाद ढह गया. इसका सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें यह गुंबद गिरता हुआ दिख रहा है. वहीं अधिकारियों ने कहा है कि मस्जिद गिरने के इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. 

गल्फ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मस्जिद की मरम्मत के दौरान गुंबद आग से नष्ट हो गया था. इंडोनेशिया की मीडिया ने बताया कि स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे आग लगने की घटना के तुरंत बाद दमकलकर्मियों सूचना दी गई, कम से कम दस दमकल गाड़ियों को भेजा गया था लेकिन आग नहीं बुझाई जा सकी. 

महाराष्ट्र की सियासत में बदलाव की आहट? शिंदे-फडणवीस के साथ शरद पवार की डिनर पॉलिटिक्स

वीडियो फुटेज में मस्जिद के ढहने से ठीक पहले के गुंबद से आग की लपटें और धुआं निकलता दिख रहा है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि उस समय इस्लामिक सेंटर का मरम्मत का काम चल रहा था. 

फेस्टिव सीजन में चमका ऑटोमोबाइल सेक्टर, जमकर हुई कारों की खरीदारी

स्थानीय मीडिया ने कहा कि पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही है और इमारत में काम करने वाले ठेकेदारों से पूछताछ की है. मस्जिद के अलावा यहां इस्लामिक सेंटर परिसर में शैक्षिक वाणिज्यिक और अनुसंधान सुविधाएं भी हैं. मस्जिद के गुंबद में पिछली बार लगभग 20 साल पहले मरम्मत के दौरान आग लग गई थी. अक्टूबर 2002 की आग को बुझाने में पांच घंटे लगे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement