Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Islamic State ने ली काबुल के गुरुद्वारे पर हुए हमले की जिम्मेदारी, कहा- पैगंबर पर टिप्पणी का बदला लेंगे

ये भी दावा किया गया है कि इस हमले में मशीन गन्स, और हैंड ग्रेनेड के अलावा इसमें 4 IED और एक कार बम का भी इस्तेमाल किया गया था.

Islamic State ने ली काबुल के गुरुद्वारे पर हुए हमले की जिम्मेदारी, कहा- पैगंबर पर टिप्पणी का बदला लेंगे

Kabul

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) शहर में शनिवार को एक गुरुद्वारे पर हमला हुआ था. इसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी और 7 अन्य घायल हो गए थे. अब इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस (ISKP) ने ली है. इस आतंक हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि अबु मोहम्मद अल तजिकी ने ये हमला किया था जो तीन घंटे तक चला.

ये भी दावा किया गया है कि मशीन गन्स, और हैंड ग्रेनेड के अलावा इसमें 4 IED और एक कार बम का भी इस्तेमाल किया गया था. इस हमले में 50 हिंदू सिख और तालिबान सदस्यों के मारे जाने का भी दावा किया जा रहा है. कहा गया है कि यह हमला पैंगबर मोहम्मद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का बदला लेने के लिए किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः 1 करोड़ का बीमा कवर, कैंटीन सर्विस और 30 दिन की छुट्टी तक...  IAF ने जारी की भर्ती की डिटेल

शनिवार सुबह हुआ था काबुल में हमला
अफगानिस्तान  की राजधानी काबुल में हथियारबंद बंदूकधारियों ने सुबह के समय गुरुद्वारे पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. आतंकियों ने यहां कई ब्लास्ट किए. इस घटना में अभी तक 2 लोगों के मरने और 7 के करीब घायल होने की खबर है. बता दें कि यह गुरुद्वारा करता परवन काबुल में सिख समुदाय का केंद्रीय गुरुद्वारा है.

पहले भी हुआ है हमला 
बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में भी तालिबान के सत्ता में आने के कुछ महीने बाद अज्ञात बंदूकधारियों ने गुरुद्वारा करते परवन पर धावा बोल दिया था और संपत्ति में तोड़फोड़ की थी. तब से, अफगान सिख भारत को बचाए जाने की अपील कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः अगर कैंसिल हुई ट्रेन तो परेशान न हों, Indian Railway ने किया बड़ी राहत का ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement