Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Terror Attack: मालदीव में पर्यावरण मंत्री को सरेआम चाकू मारे, कुरान की आयतें पढ़ रहा था हमलावर

मालदीव में मंत्री अली सोलिह के ऊपर यह हमला तब हुआ, जब वे राजधानी माले में कहीं जा रहे थे. हमलावर ने उन पर चाकू से वार किए, जिससे उनकी बांह जख्मी हो गई. हालांकि वे भागकर जान बचाने में सफल रहे. इसे आतंकी हमला माना जा रहा है.

Terror Attack: मालदीव में पर्यावरण मंत्री को सरेआम चाकू मारे, कुरान की आयतें पढ़ रहा था हमलावर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मालदीव (Maldives) में एक सिरफिरे ने सरेआम एक मंत्री अली सोलिह (Ali Solih) पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी माले (Male) में हुए इस अटैक के दौरान हमलावर चाकू से वार करते समय कुरान की आयतें दोहरा रहा था. इसके चलते यह एक जिहादी हमला माना जा रहा है. 

स्कूटी पर राजधानी में घूम रहे थे मंत्री

द टाइम्स ऑफ अड्डू (The Times of Addu) की रिपोर्ट के मुताबिक, अली सोलिह पर यह हमला माले के उत्तरी इलाके हुलहुमाले (Hulhumale) में तब हुआ, जब वे स्कूटी पर सवार होकर सड़क पर जा रहे थे. हमलावर ने कुरान की आयतें पढ़ते हुए सामने से सीधे उनके गले पर वार किया. चाकू सोलिह के गले को रगड़ता चला गया. इस पर हमलावर ने चलती स्कूटी पर ही उनके गले पर पीछे से चाकू से दोबारा वार किया, लेकिन इस बार भी उसका निशाना चूक गया और चाकू अली सोलिह के बाएं कंधे में जख्म बना गया.

पढ़ें- ISIS Threat: जानिए कितना बड़ा है ये आतंकी संगठन, भारत में इसका खतरा किस हद तक फैल चुका है

सोलिह स्कूटी से गिर पड़े और खुद को बचाने के लिए उठकर दूसरी तरफ सड़क पर दौड़ने लगे. हमलावर उन्हें पकड़ नहीं पाया. इस सारे घटनाक्रम के दौरान सड़क पर जमकर ट्रैफिक जा रहा था, लेकिन हमलावर जरा भी डरा हुआ नहीं दिखाई दिया. हमलावर को मौके पर ही दबोच लिया गया. अली सोलिह का हुलहुमाले हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है.

सत्ताधारी गठबंधन की एक पार्टी के प्रवक्ता भी हैं अली

अली सोलिह देश के पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन व टेक्नोलॉजी राज्य मंत्री हैं. साथ ही वे सत्ताधारी गठबंधन में राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह (Ibrahim Solih) की मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (MDP) के सहयोगी दल जम्हूरी पार्टी (JP) के प्रवक्ता भी हैं.

पढ़ें- Bilkis Bano रेप केस के दोषियों को मिले सम्मान से देवेंद्र फडणवीस नाराज, बोले- यह गलत है

पिछले साल पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ था बम अटैक

हिंद महासागर (Indian Ocean) के द्वीपीय देश मालदीव में पिछले साल मई 2021 को भी बम अटैक हुआ था. हमलावरों ने राजधानी माले में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद (Mohamed Nasheed) को उनके घर के बाहर बम धमाका कर निशाना बनाने की कोशिश की थी. मौजूदा सरकार में संसद के स्पीकर नशीद की कार के बराबर में एक बाइक खड़ी कर उसमें विस्फोटक लगाया गया था. इस धमाके में नशीद घायल हो गए थे. उन्हें एयरलिफ्ट कर जर्मनी (Germany) ले जाया गया था, जहां उनका महीनों तक इलाज चला था. 

पढ़ें- Sonali Phogat डेथ केस में नया मोड़, अन नेचुरल डेथ का मामला दर्ज, बहनों ने लगाए ये आरोप

इस्लामी कट्टरपंथी हैं सरकार के उदार रुख से नाराज

माना जा रहा है कि इस्लामी कट्ट्ररपंथ मालदीव में धीरे-धीरे जड़ जमा रहा है और वैश्विक आतंकी संगठन यहां से अपने लिए भर्ती कर रहे हैं. ये कट्ट्रपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह और स्पीकर मोहम्मद नशीद से नाराज हैं, जो सामाजिक व प्रशासनिक मानकों में लोकतांत्रिक और उदारवादी रुख के लिए जाने जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement