Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kentucky Tornado: अमेरिका के 5 राज्यों में Tornado का कहर, कई जानें गईं

अमेरिका के 5 राज्य इस वक्त तूफान के कहर से गुजर रहे हैं. इस तूफान में अब तक 80 लोगों के मारे जाने की खबर है. मलबा हटाने का काम चल रहा है.

Kentucky Tornado: अमेरिका के 5 राज्यों में Tornado का कहर, कई जानें गईं

तूफान का कहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के 5 राज्‍यों में Tornadoes (बवंडर) ने भारी तबाही मचाई है. फिलहाल, बचाव और राहत कार्य जारी है और मलबे को हटाने का काम चल रहा है. President Joe Biden ने कहा कि अभी कितने लोगों की जान गई है और कितना नुकसान हुआ है, इसका सिर्फ अनुमान लगा सकते हैं. फिलहाल इस भयानक तूफान से निपटना और फंसे लोगों को बचाने का काम चल रहा है.

5 राज्यों में तबाही, 80 के मारे जाने की सूचना
एक साथ कई बवंडरों ने अमेरिका में जान-माल का भारी नुकसान किया है. अभी तक 5 राज्‍यों में कम से कम 80 लोगों के मारे जाने की खबरें हैं. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इस तूफान को बहुत खतरनाक माना है. उन्होंने कहा कि शायद यह इतिहास का 'सबसे बड़ा' तूफानी आउटब्रेक्‍स में से एक है.

Kentucky में tornado का सबसे ज़्यादा कहर
अमेरिका के केंटुकी प्रांत में टॉरनेडोज ने सबसे ज्‍यादा तबाही मचाई है. यहां 70 से ज्‍यादा लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है है. बताया जा रहा है कि मोमबत्ती की एक फैक्ट्री में इस तूफान की वजह से हादसा हुआ. ज्‍यादातर मौतें  भी हुई हैं.  Twitter पर #Kentuckytornado हैशटैग का इस्तेमाल हो रहा है. 

5 प्रांतों में कहर, मलबे में ढेर हुईं कई इमारतें
तूफान का कहर अमेरिका के 5 प्रांतों में सबसे ज़्यादा है. Tornado इतना शक्तिशाली है कि कई शहरों में इमारतें देखते ही देखते जमींदोज हो गईं. फिलहाल, मलबा हटाने और फंसे लोगों को निकालने का काम भी जारी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement