Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सत्ता तख्तापलट की अटकलों के बीच Army Chief बाजवा से मिले Imran Khan

पाकिस्तान में सत्ता तख्तापलट की अटकलों और आर्मी से इमरान खान के मतभेदों के बीच सेना प्रमुख बाजवा से पीएम इमरान खान की मुलाकात हुई है.

Latest News
सत्ता तख्तापलट की अटकलों के बीच Army Chief बाजवा से मिले Imran Khan
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में इन दिनों आतंरिक तनाव काफी बढ़ गया है. पीएम इमरान खान ने पहले ही सरकार गिराने की कोशिश करने वालों को धमकी दी है. सैन्य तख्तापलट की खबरों के बीच पाक पीएम ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में भ्रष्टाचार, विपक्षी दलों के हमलों और दूसरे मुद्दों पर चर्चा की गई है. 

विपक्ष के प्रदर्शनों की वजह से दबाव में हैं इमरान खान
इमरान खान सरकार पिछले कुछ वक्त से काफी दबाव में हैं. सरकार पर दबाव बनाने के लिए करीब एक दर्जन विपक्षी दलों का गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने 23 मार्च को देशव्यापी विरोध शुरू करने की घोषणा की है. विपक्ष की कोशिश है कि पीएम इमरान खान पर इतना दबाव बनाया जा सके कि उन्हें इस्तीफा देने और नए चुनाव के लिए मजबूर होना पड़े. इमरान खान पहले ही विपक्ष को चेतावनी दे चुके हैं कि अगर उन पर दबाव बनाया गया तो उसके अंजाम बहुत बुरे हो सकते हैं.

पढ़ें: Pakistan में ईशनिंदा बड़ा गुनाह! 1947 से अबतक करीब डेढ़ हजार Blasphemy के मामले दर्ज

ISI प्रमुख की नियुक्त को लेकर हैं मतभेद
पीएम इमरान खान और जनरल बाजवा में आईएसआई  प्रमुख की नियुक्ति के बाद से ही मतभेद बताए जा रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए आईएसआई चीफ की नियुक्ति आर्मी की पसंद से नहीं की गई है. पाकिस्तान में आम तौर पर ऐसी नियुक्तियों में आर्मी का खासा दखल रहता है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कार्यकाल भी इस साल के अंत तक समाप्त होने वाला है. पाकिस्तान की सेना ने ही देश में आधे से ज्यादा समय तक शासन किया है.

पढ़ें: Corruption Index: इमरान खान के कार्यकाल में पाकिस्तान में चरम पर पहुंचा भ्रष्टाचार, जानें भारत का रैंक

महंगाई और भ्रष्टाचार को लेकर निशाने पर हैं इमरान खान
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री महंगाई और भ्रष्टाचार को रोकने में असफल रहने की वजह से निशाने पर हैं. पाकिस्तान में इस वक्त महंगाई चरम पर है और दूध, सब्जियों से लेकर जरूरी सामान के दाम आसमान छू रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट में पाकिस्तान में इमरान खान के कार्यकाल में महंगाई बढ़ने की बात सामने आई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement