Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग नहीं, संसद में विदेशी साजिश पर चर्चा चाहते हैं Imran Khan, समझें वजह

पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर अहम सत्र शुरू हो गया है.

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग नहीं, संसद में विदेशी साजिश पर चर्चा चाहते हैं Imran Khan, समझें वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) में शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ महत्वपूर्ण अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करने के लिए संसद का अहम सत्र शुरू हो गया. इस बीच, ऐसे संकेत हैं कि खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में देरी हो सकती है क्योंकि सरकार अपने खिलाफ तथाकथित विदेशी साजिश पर संसद में चर्चा कराने के लिए दबाव बना रही है. 

इमरान खान चाहते हैं कि संसद में सारी बहस विदेशी साजिश पर हो. इमरान खान का आरोप है कि विपक्ष के पास विदेशी ताकतों का समर्थन है. विदेशी साजिश के तहत उनकी सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाले गठबंधन की वजह से अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में देरी हो रही है.

Pakistan में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए अड़ा विपक्ष, क्या इमरान खान बचा ले जाएंगे सरकार?

क्यों इमरान खान के सांसद मुश्किल कर रहे हैं अविश्वास प्रस्ताव की राह?

डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पीटीआई पार्टी ने विपक्ष के लिए चीजों को जितना हो सके उतना कठिन बनाने का संकल्प लिया है, चाहे वह वोटिंग प्रक्रिया में बाधा पैदा करना हो या विपक्षी उम्मीदवार शहबाज शरीफ को सदन का नया नेता बनने से रोकना. 

सूचना मंत्री फवाद चौधरी के मुताबिक, सरकार धमकी भरे पत्र या उसकी सामग्री को संसद में पेश करेगी और सदन के अध्यक्ष से इस मुद्दे पर बहस के लिए कहेगी. फवाद चौधरी ने कहा है कि मुझे लगता है कि भले ही अविश्वास प्रस्ताव नेशनल असेंबली के एजेंडे में है लेकिन शनिवार को मतदान नहीं होने की संभावना है. 

Imran Khan विपक्ष को नहीं सौंपेंगे पाकिस्तान की सत्ता, क्या बढ़ेगा सियासी बवाल?

इमरान खान.


क्यों विदेशी साजिश का दावा कर रहे हैं इमरान खान?

इमरान खान ने हाल के हफ्तों में एक धमकी भरे पत्र के बारे में दावा किया था कि यह उन्हें हटाने की एक विदेशी साजिश का हिस्सा है क्योंकि स्वतंत्र विदेश नीति का पालन करने के कारण वह उन देशों को स्वीकार्य नहीं थे. उन्होंने कहा कि उनकी बहुत इच्छा है कि लोग इस पत्र को देख सकें लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के कारण इसे साझा करने से इनकार कर दिया. 

Pakistan में क्यों रहती है राजनीतिक अस्थिरता, क्यों इमरान खान से भी नहीं संभली सरकार?

वहीं इमरान खान के हटने के बाद विपक्ष ने नयी सरकार के गठन के लिए अपनी प्रारंभिक वार्ता पूरी कर ली है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक राष्ट्रपति अल्वी को हटाने और अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ब्रिटेन से वापसी की योजना पर काम चल रहा है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ नए प्रधानमंत्री के लिए विपक्ष के उम्मीदवार हैं. इमरान सरकार चाहती है कि संसद में अब चर्चा विदेशी साजिश की हो. (भाषा इनपुट के साथ)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement