Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Blast: जोर का धमाका और चारों तरफ बिछ गईं लाशें, नमाजियों के साथ क्या हुआ, VIDEO में देखें खौफनाक मंजर

Peshawar Blast: पाकिस्तान के पेशावर में जिस वक्त धमाका हुआ, उस समय बड़ी संख्या में लोग दोपहर की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में जमा हुए थे.

Pakistan Blast: जोर का धमाका और चारों तरफ बिछ गईं लाशें, नमाजियों के साथ क्या हुआ, VIDEO में देखें खौफनाक मंजर

Pakistan Blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पेशावर (Peshawar Blast) में नमाजियों से खचाखच भरी एक मस्जिद में सोमवार को दोपहर की फिदायीन हमला हुआ. एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया. इस हमले में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. मरने वालों में ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं. हमले के बाद पेशावर में मेडिकल इमरजेंसी लागू कर दी गई है. वहीं इस्लामाबाद में अलर्ट घोषित किया गया है. जिस वक्त धमाका हुआ, उस समय बड़ी संख्या में लोग दोपहर की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में जमा हुए थे. ब्लास्ट इतना भंयकर था कि मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह ढह गया. इसका एक वीडियो सामने आया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब 1:40 बजे पुलिस लाइन्स के नजदीक मस्जिद में नमाजी ज़ुहर (दोपहर) की नमाज पढ़े रहे थे तब अगली पंक्ति में बैठे आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. उनके अनुसार नमाजियों में पुलिस, सेना और बम निष्क्रिय दस्ते के कर्मी थे. लेडी रीडिंग अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अबतक 46 लोगों की जान चली गई है. हालांकि पेशावर पुलिस ने 38 मृतकों की सूची जारी की है. घायलों में ज्यादातर पुलिसकर्मी हैं. धमाके के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें लोग इधर-उधर भागते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पेशावर में नमाज के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, अब तक 32 की मौत, 147 से ज्यादा घायल

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के मृत कमांडर उमर खालिद के एक भाई ने दावा किया कि यह आत्मघाती हमला अफगानिस्तान में पिछले साल अगस्त में मार दिए गए उसके भाई की मौत का बदला है. इस प्रतिबंधित संगठन ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए अतीत में कई आत्मघाती हमले किए हैं. उसे पाकिस्तान तालिबान नाम से भी जाना जाता है. पेशावर के पुलिस अधीक्षक (जांच) शाहजाद कौकब ने मीडिया को बताया कि जब नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में वह दाखिल ही हुए थे तभी यह धमाका हुआ लेकिन सौभाग्य से उनकी जान बच गई. उनका दफ्तर मस्जिद के नजदीक ही है.

देखें वीडियो-

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dawn Today (@dawn.today)

विस्फोट में उड़े लोगों के चिथड़े
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से मस्जिद का एक हिस्सा ढ़ह गया. इसमें कई लोगों के चिथड़े उड़ गए, जबकि कई मलबे के नीचे दब गए. उनके अनुसार बम हमलावर पुलिस लाइन्स के अंदर, चार स्तरीय सुरक्षा वाली मस्जिद में घुस गया. डॉन अखबार ने खबर दी कि कई जवान मलबे के नीचे दबे हैं और बचावकर्मी उन्हें बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. धमाके के समय इलाके में 300-400 पुलिस अधिकारी मौजूद थे. यह स्पष्ट है कि सुरक्षा चूक हुई है.

Australia: झंडा लिए भारतीयों पर हमला, ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों का तांडव  

हमलावरों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं- PM
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे जिन हमलावरों का हाथ है, उनका इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है.’ उन्होंने कहा कि आतंकवादी उन लोगों को निशाना बनाकर डर पैदा करना चाहते हैं जो पाकिस्तान की रक्षा करने का कर्तव्य निभाते हैं.’ उन्होंने कहा कि विस्फोट में मारे गये लोगों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. पूरा राष्ट्र आतंकवाद की इस बुराई के विरूद्ध लड़ाई में एकजुट है.’ शरीफ ने कहा कि अशांत खैबर पख्तूनख्वा में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुकाबला करने के लिए समग्र रणनीति अपनायी जाएगी और संघीय सरकार प्रातों को उनकी आतंकवाद विरोधी क्षमता को बढ़ाने में मदद करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement