Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन से कहा- ये चार शर्तें मान लो तो रोक देंगे युद्ध

24 फरवरी से अब तक यह पहली बार है जब रूस की तरफ से ऐसा कोई बयान सामने आया है. यूक्रेन के सामने युद्ध रोकने के लिए चार शर्तें रखी गई हैं.

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन से कहा- ये चार शर्तें मान लो तो रोक देंगे युद्ध

Russia-Ukraine crisis.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन पर लगातार हमले के बाद अब रूस ने इस युद्ध को रोकने के लिए चार शर्तें रखी हैं. अगर ये शर्तें मान ली जाती हैं तो युद्ध रोक दिया जाएगा. 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था. आज रूस और यूक्रेन युद्ध का 13वां दिन है. इस बीच तीन बार दोनों देशों के  प्रतिनिधियों के बीच वार्ता हो चुकी है, लेकिन इसका कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब क्रेमलिन के प्रवक्त दिमित्री पेस्कॉव ने कहा कि अगर यूक्रेन सैन्य कार्रवाई रोक दे, संविधान में संशोधन करें, क्रीमिया को रूस का हिस्सा माने और साथ ही डोनेत्स्क और लुगांस्क को भी स्वतंत्र राष्ट्र घोषित करे तो रूस यह युद्ध रोकने के लिए तैयार है.

24 फरवरी से अब तक यह पहली बार है जब रूस की तरफ से ऐसा कोई बयान सामने आया है. समाचार एजेंसी रायटर्स से बातचीत में पेस्कॉव ने कहा कि यूक्रेन को स्थिति के बारे में पता था और उन्हें कहा गया था यह सब कुछ एक पल में रोका जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  Indian Army से दो बार मिला रिजेक्शन, अब रूस के खिलाफ़ यूक्रेन के लिए जंग लड़ रहा है तमिलनाडु का यह युवा

यही नहीं क्रेमलिन प्रवक्ता ने यह भी जोर दिया है कि यूक्रेन के किसी अन्य क्षेत्र पर रूस कोई दावा नहीं कर रहा है. यह भी सच नहीं है कि रूस कीव की मांग कर रहा है. 

बता दें कि रूस ने उत्तर, पूर्व औऱ दक्षिण से यूक्रेन पर हमला किया है. इस दौरान कीव, खारकीव और मारियुपोल इलाके काफी प्रभावित हुए हैं. दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह यूरोप का सबसे बड़ा शरणार्थी संकट माना जा रहा है. इस दौरान दुनिया भर के कई देशों ने रूस का विरोध किया है और इस पर अपनी नाराजगी के तहत कई तरह की पाबंदियां भी लगाई हैं.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: जंग में जाने के लिए क्रैश कोर्स कर रहे हैं यूक्रेनी नागरिक, एक लाख से ज्यादा लोगों ने ली ट्रेनिंग

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement