Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी की फोन पर पुतिन से बात, रूसी राष्ट्रपति ने दी हालात की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की है. पीएम मोदी ने इससे पहले भी पुतिन और जेलेंस्की से बात की है.

Latest News
Russia-Ukraine War: पीएम मोदी की फोन पर पुतिन से बात, रूसी राष्ट्रपति ने दी हालात की जानकारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव खत्म कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर व्लादिमीर पुतिन से बात की है. दोनों शीर्ष नेताओं के बीच करीब 50 मिनट तक लंबी बातचीत हुई है. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान दोनों नेताओं ने मौजूदा हालात और समाधान को लेकर बातचीत की है. 

50 मिनट तक चली है दोनों नेताओं के बीच बात 
पीएम मोदी ने फोन पर प्रेसिडेंट पुतिन से लगभग 50 मिनट तक बात की है. 50 मिनट चली इस बातचीत में दोनों नेताओं ने यूक्रेन के हालात पर चर्चा की. राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को रूस और यूक्रेन के बीच चल रही मध्यस्थता की कोशिशें कहां तक पहुंची है, इसकी भी जानकारी दी है. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को खत्म करने के लिए फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन जैसे देश भी कोशिश कर रहे हैं. 

मैक्रों से रविवार को हुई थी लंबी बात 
रविवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने पुतिन से करीब 1 घंटे 45 मिनट तक बात की थी. फ्रांस और जर्मनी संघर्ष से पहले दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की कोशिश कर रहे थे. मैक्रों युद्ध शुरू होने के बाद से कई बार पुतिन से बात कर चुके हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी पुतिन से बात की है. रूस पर ब्रिटेन, अमेरिका जैसे देशों ने सख्त प्रतिबंध लगाए हैं. न्यूजीलैंड ने तो आज पुतिन समेत रूस की 100 हस्तियों पर बैन लगाया है. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: यूक्रेन के 4 शहरों में रूस ने किया सीजफायर, सुरक्षित निकलेंगे लोग

चीन ने की है मध्यस्थता की पेशकश
रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष में अब चीन भी खुलकर सामने आ गया है. चीन ने दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता कराने का ऑफर किया है. रूस ने भी चीन के इस ऑफर के बाद अपना पुराना दोस्त बताया है और कहा है कि चीन और रूस की दोस्ती अडिग है. 

पढ़ें: रूस के खिलाफ New Zealand का बड़ा कदम, राष्ट्रपति Vladimir Putin समेत 100 लोगों पर लगाया बैन

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement