Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: यूक्रेन से रूसी सेना हटाने के लिए UNGA में प्रस्ताव पास, भारत नहीं हुआ वोटिंग में शामिल  

UNGA में यूक्रेन से रूसी सेना को हटाने के प्रस्ताव पर वोटिंग की जानी थी. इस प्रस्ताव के पक्ष में 141 जबकि विरोध में 5 देशों ने वोटिंग की.

Russia Ukraine War: यूक्रेन से रूसी सेना हटाने के लिए UNGA में प्रस्ताव पास, भारत नहीं हुआ वोटिंग में शामिल  

russia ukraine war resolution passed unga remove russian army ukraine india not participate voting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः यूक्रेन में रूस की सेना लगातार हमले (Russia Ukraine War) कर रही है. खेरासन और खासकीव (Kharkiv) के बाद अब राजधानी कीव पर हमले तेज हो गए हैं. यूक्रेन के कई शहर रूसी सेना के हमलों से पूरी तरह उजड़ गए हैं. इसी को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में एक प्रस्ताव रखा गया. प्रस्ताव में यूक्रेन से रूस की सेना को हटाने को कहा गया. इस प्रस्ताव पर 181 देशों ने भाग लिया. इस प्रस्ताव के पक्ष में 141 देश जबकि विरोध में 5 देशों ने वोट किया. भारत समेत 35 देश वोटिंग से दूर रहे.  

यह भी पढ़ेंः Ukraine में मारे गए कितने Russian सैनिक? मास्को की तरफ से दी गई जानकारी

वोटिंग के बाद जेलेंस्की ने किया ट्वीट
UNGA में वोटिंग के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैं रूसी संघ के इस विश्वासघाती हमले को तुरंत रोकने के लिए UNGA में रखे गए प्रस्ताव पर अभूतपूर्व बहुमत का स्वागत करता हूं. मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया. मैं बस यही कहना चाहूंगा कि आपने कहानी का सही पक्ष चुना है.

यह भी पढ़ेंः Ukraine Crisis: पोलिश रक्षाकर्मियों ने लगभग 100 भारतीय छात्रों की पिटाई करके वापस यूक्रेन भेजा- बेलारूस

भारत का रुख इस बार भी तटस्थ 
यूएनजीए में वोटिंग के प्रस्ताव के दौरान भारत का रुख तटस्थ रहा. भारत की ओऱ से कहा गया कि रूस-यूक्रेन में तुरंत सीजफायर हो. भारत की ओर से कहा गया कि  हम यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित वापसी चाहते हैं. हम चाहते हैं कि वहां से निकलने में भारतीयों को कोई परेशानी न हो. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement