Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में US Journalist की गोली मारकर हत्या, कल हो सकती है शांति वार्ता 

रूसी सेना के हमले में दो अन्य पत्रकारों के घायल होने की खबर है.

Latest News
Russia-Ukraine War: यूक्रेन में US Journalist की गोली मारकर हत्या, कल हो सकती है शांति वार्ता 

US journalist

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. दोनों देशों के बीच शां​ति के लिए तीन चरण की बातचीत हो चुकी है लेकिन नतीजा नहीं निकल पाया है. रूस यूक्रेन पर लगातार बमबारी कर रहा है. इस बीच यूक्रेन में रविवार को अमेरिका के फिल्म निर्माता और पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पत्रकार ब्रेंट रेनॉड इरपिन शहर में मारे गए. कीव इंडिपेंडेंट ने कीव ओब्लास्ट पुलिस के प्रमुख एंड्री नेब्योतोव के हवाले से यह जानकारी दी. एंड्री नेब्योतोव ने दावा किया कि दो अन्य पत्रकार घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में बिगड़ती स्थिति पर MEA का अहम निर्णय, पोलैंड में स्थानांतरित होगा भारतीय दूतावास

ब्रेंट रेनॉड द न्यूयॉर्क टाइम्स में पत्रकार थे. NYT ने एक बयान में कहा, वह यूक्रेन में असाइनमेंट पर नहीं थे. समाचार पत्र के अधिकारियों ने कहा, ब्रेंट रेनॉड की मृत्यु के बारे में सुनकर हमें गहरा दुख हुआ है. ब्रेंट एक प्रतिभाशाली फिल्म निर्माता थे जिन्होंने वर्षों से द न्यूयॉर्क टाइम्स में योगदान दिया था. 

हालांकि उन्होंने अतीत में (2015 में) टाइम्स में योगदान दिया था लेकिन वह 'द टाइम्स इन यूक्रेन' में किसी भी डेस्क के लिए असाइनमेंट पर नहीं थे. NYT ने कहा है कि टाइम्स के लिए काम करने की शुरुआती रिपोर्ट्स प्रसारित हुईं हैं क्योंकि उन्होंने टाइम्स प्रेस बैज पहना हुआ था जो कई साल पहले एक असाइनमेंट के लिए जारी किया गया था. यूक्रेन की संसद सदस्य इन्ना सोवसन ने दावा किया कि पत्रकार ब्रेंट रेनॉड को रूसी सेना ने मार डाला. 

सीरिया, सर्बिया से ला रहा लड़ाके 
रूस यूक्रेन से युद्ध के लिए सीरिया, सर्बिया, नागोर्नो-कराबाख से लड़ाके ला रहा है. यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने 13 मार्च को कहा कि रूस अपने सैनिकों को फिर से इकट्ठा कर रहा है. 

Ukraine: महिला ने बीमार कुत्ते को कंधे पर उठाकर तय किया 16 किलोमीटर का सफर

चौथा दौर 14-15 मार्च को हो सकता है 
इस बीच खबर है कि यूक्रेन-रूस शांति वार्ता का चौथा दौर 14-15 मार्च को हो सकता है. राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के प्रशासन के प्रमुख के सलाहकार मायखाइलो पोडोलियाक ने इस खबर पर मुहर लगाई है. यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधिमंडल तीन बार मिल चुके हैं लेकिन कोई खास नतीजा नहीं निकला है. 

Russia-Ukraine War: मध्यस्थता क्यों निभाना चाहते हैं Naftali? Zelensky को क्यों है इजरायल के पीएम पर भरोसा? जानिए 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement