Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के हुक्मरानों का कश्मीर राग जारी, इमरान गए शहबाज आए पर बोल वही पुराने

पाकिस्तान के नए पीएम के दावेदार शहबाज शरीफ ने सत्ता में आने से पहले ही पुराना कश्मीर राग अलापा है. उन्होंने भारत के साथ संबंधों पर भी बात की है.

Latest News
Pakistan के हुक्मरानों का कश्मीर राग जारी, इमरान गए शहबाज आए पर बोल वही पुराने

शहबाज शरीफ को आई कश्मीर की याद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और हुक्मरानों अक्सर देश की राजनीति में सहानुभूति बटोरने के लिए कश्मीर राग अलापते रहते हैं. बतौर प्रधानमंत्री हर मोर्चे पर फेल रहे इमरान खान गाहे-बगाहे कश्मीर धुन छेड़ते रहते थे. अब नए पीएम ताजपोशी से पहले ही कश्मीर को लेकर पुरानी धुन अलापने लगे हैं. शहबाज शरीफ के लिए कुर्सी का रास्ता अभी तय नहीं हुआ है लेकिन कश्मीर धुन उन्होंने छेड़ दी है. 

अभी तो पीएम भी नहीं बने और याद करने लगे कश्मीर को
इस्लामाबाद में जियो न्यूज से बात करते हुए शहबाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दे और भारत के साथ संबंधों का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव और तरक्की है. हम भारत के साथ शांति चाहते हैं लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना शांति संभव नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनाने के बाद विपक्षी नेताओं के परामर्श से नई कैबिनेट का गठन किया जाएगा. पहले से ही इस सरकार में भी सिर-फुटव्वल होना तय माना जा रहा है. मलाईदार पद पाने के लिए विपक्षी पार्टियों के बीच ज्यादा दिनों तक सब कुछ सही रहने वाला नहीं है.

पढ़ें: Imran Khan क्रिकेट का कप्तान सियासत की पारी में 'डक' पर हुआ आउट, देखें सफरनामा

कश्मीर हमेशा पाकिस्तान की राजनीति में रहा है हावी 
पाकिस्तान की राजनीति में कश्मीर मुद्दा हमेशा हावी रहा है. इमरान खान विदेशी कर्ज, महंगाई और विदेशी मु्द्रा भंडार जैसे मुद्दों पर पूरी तरह से फेल रहे हैं. इसके बावजूद भी वह जब-तब अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी कश्मीर का मुद्दा उठाते रहते थे. पाकिस्तानी जनता के बीच सहानुभूति बटोरने के लिहाज से यह एक बेहद संवेदनशील मुद्दा है. 

नवाज शरीफ की जल्द हो सकती है वापसी 
नवाज शरीफ को इमरान खान सरकार ने भगोड़ा घोषित कर दिया था. बीमारी का हवाला देकर वह लंदन में इलाज करवा रहे हैं. माना जा रहा है कि नई सरकार बनते ही उन पर दायर सभी मुकदमे वापस लिए जा सकते हैं. इसकी भी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही उनकी वतन वापसी भी हो सकती है. शहबाज शरीफ नवाज के सगे भाई हैं. 

पढ़ें: सत्ता परिवर्तन की विदेशी साजिश के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम शुरू: Imran Khan

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement