Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Spy Camera in Embassy: लेडीज टॉयलेट में लगाया हिडेन कैमरा, दूतावास की महिलाएं बनीं शिकार, अब मिली ऐसी सजा

World News: शख्स ने टॉयलेट में स्पाई कैमरा लगाकर करीब 60 वीडियो रिकॉर्ड किए थे. अब उसे अदालत ने सख्त सजा सुनाई है.

Spy Camera in Embassy: लेडीज टॉयलेट में लगाया हिडेन कैमरा, दूतावास की महिलाएं बनीं शिकार, अब मिली ऐसी सजा

Spy Camera in Australian Embassy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दूतावास यानी एम्बेसी को सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक माना जाता है लेकिन एम्बेसी के अंदर से ही अपराध की एक चौंकाने वाली खबर सामने आई हैं. एक एम्बेसी के लेडीज टॉयलेट के अंदर शख्स ने सीक्रेट स्पाई कैमरा लगा दिया. इसकी मदद से उसने करीब 60 वीडियो रिकॉर्ड कर लिए. जब इस शख्स की करतूतों का खुलासा हुआ तो लोगों के होश उड़ गए. गिरफ्तारी के बाद अब इस शख्स को दो साल की सजा सुनाई गई है.

दरअसल यह मामला थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक का हैं. यहां ऑस्‍ट्रेलियाई एम्‍बेसी में एक शख्स ने महिला टॉयलेट के अंदर स्पाई कैमरा लगा दिया. दोषी शख्‍स नाम नयोत बैंक थमसोंगसाना है जिसकी उम्र करीब 39 साल बताई गई है जो कि एम्बेसी के आईटी विभाग का कर्मचारी था. जानकारी के मुताबिक उसने स्पाई कैमरे से करीब 60 महिलाओं के वीडियो बनाए थे और महिलाओं ने पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद आरोपी नियोत के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. 

दिल्ली के 'जवाब' से झुका ब्रिटेन, लंदन में भारतीय दूतावास को मिली सुरक्षा, किए ये इंतजाम

समाज के लिए बताया खतरा

बता दें कि सुनवाई के बाद जज ने आरोपी को पहले चार साल की सजा सुनाई थी लेकिन बाद में इसे घटाकर दो साल कर दिया. जज ने इस घटना को समाज के लिए बड़ा खतरा बताया है. बता दें कि उसके खिलाफ पहले कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं था. थाइलैंड की रॉयल थाई पुलिस ने उसे पिछले साल जनवरी में गिरफ्तार किया था.  

पाकिस्तान में मुस्लिम पत्रकार ने किया हनुमान पर विवादित पोस्ट, ईशनिंदा कानून में हुआ गिरफ्तार

नियोत पर न केवल केस के बाद दो साल की सजा सुनाई गई है बल्कि उसे दोनों शिकायतकर्ता महिलाओं को 70 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर देने का भी आदेश दिया है.

कैसे पता लगाए स्पाई कैमरा? 

आपको बता दें कि ज्यादातर स्पाई कैमरे में ऊपर के तरफ LED लाइट्स लगा होती हैं. ऐसे में कैमरे का पता लगाने के लिए उस जगह की लाइट्स को बंद करें. अंधेरे में भी स्पाई कैमरे के लाइट्स को चेक कर सकते हैं. जहां कैमरा होने का शक है, उन जगहों को ध्यान से चेक करें. 

गौरतलब है कि मोबाइल फोन की मदद से भी बड़ी आसानी से LED लाइट्स का पता लगाया जा सकता है. स्पाई कैमरे में रेडियो फ्रीक्वेंसी जनरेट होती है. आप अपने फोन से किसी नंबर पर कॉल करें. इसके बाद जिन जगहों पर कैमरा होने का शक आपको हैं, उन जगहों के करीब जाएं. अगर आपको फोन कॉल में आवाज या किसी भी तरह की प्रॉब्लम होती है तो समझ लें आसा पास में कोई Hidden Camera मौजूद है क्योंकि ऐसे में नेटवर्क पकड़ने में दिक्कत होती हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement