Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taliban की नई सनक, दुकानों के बाहर मैनकिन की गर्दनें काटने का शेयर किया वीडियो

अफगानिस्तान में तालिबान के अजब फरमान और सनकी हरकतों में एक और कारनामा जुड़ गया है. दुकानों के बाहर लगे मैनिकिन की गर्दनें काट दी हैं. 

Taliban की नई सनक, दुकानों के बाहर मैनकिन की गर्दनें काटने का शेयर किया वीडियो
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Taliban ने दुकानों के बाहर लगे फीमेल मैनिकिन की गर्दनें काटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. तालिबान अधिकारियों का कहना है कि पुतले गैर-इस्लामिक हैं. साथ ही, दुकानदारों को आदेश दिया गया है कि वे मैनिकिन हटा लें, नहीं तो सख्त सजा दी जाएगी. 

मैनिकिन के सिर काटने का वीडियो किया शेयर 
तालिबान ने मैनिकिन के सिर काटने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस दौरान वहां मौजूद लोग जोर-जोर से हंसते हुए अल्लाह-हू-अकबर के नारे भी लगाते दिख रहे हैं. तालिबान का कहना है कि कपड़े की दुकानों के बाहर लगे पुतले गैर-इस्लामिक हैं. 

पढ़ें: Taliban का महिलाओं के लिए फरमान, पुरुष रिश्तेदारों के साथ ही करें लंबी दूरी की यात्रा

पुतलों को बताया मूर्तियों का रूप 
तालिबान के Ministry for the Propagation of Virtue and the Prevention of Vice ने मैनिकिन को मूर्तियों की तरह बताया है. बता दें कि इस्लाम में मूर्ति पूजा की अनुमति नहीं है. मंत्रालय के स्थानीय विभाग प्रमुख ने कहा कि मूर्तियों की पूजा इस्लाम में बड़ा पाप है. इस्लाम में अल्लाह के सिवा किसी और की पूजा करने की मनाही है.

पढ़ें: Taliban का फरमान-अब हिजाब पहनकर ही नहाएंगी महिलाएं

महिलाओं पर लगाए हैं कड़े प्रतिबंध
तालिबान ने सत्ता में आने के बाद से ही महिलाओं पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. लंबी दूरी की यात्रा में महिलाओं के साथ करीबी रिश्तेदार पुरुष का होना जरूरी है. इसके अलावा महिलाओं को हिजाब पहनकर ही नहाने की अनुमति है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement