Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Price Today: चार दिनों में 3,700 रुपये से ज्यादा महंगी हुई चांदी, सोना 51,600 रुपये के करीब 

Gold Price Today : डॉलर इंडेक्स में गिरावट की वजह से आज सोने और चांदी के दाम में तेजी देखने को मिल रही है. खासकर चांदी ने अच्छा बाउंस बैक किया है 25 जुलाई के बाद से इसमें 3700 रुपये से ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है. 

Gold Price Today: चार दिनों में 3,700 रुपये से ज्यादा महंगी हुई चांदी, सोना 51,600 रुपये के करीब 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 25 जुलाई के बाद से चांदी (Silver Price Today) के फिर से अच्छे दिन शुरू हो गए हैं, तब से अब तक चांदी 3,700 रुपये से ज्यादा महंगी हो गई है. वहीं दूसरी ओर सोने के दाम (Gold Price Today) में भी उछाल देखने को मिल रही है. सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन सोना अक्टूबर वायदा 51,600 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. वास्तव में रुपये के मुकाबले डॉलर में गिरावट आने से सोने और चांदी की कीमत (Gold And Silver Price) में उछाल देखने को मिल रहा है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोना और चांदी की कीमत में और तेजी देखने को मिल सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको सोना और चांदी के कितने दाम चुकाने होंगे. 

सोने के दाम में उछाल 
पहले बात सोने के दाम की करें तो मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज अक्टूबर वायदा 168 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. जिसकी वजह से दाम 51,611 रुपये प्रति दस ग्राम हो गए हैं. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 51,620 रुपये तक उछला. आज सोना 51,521 रुपये पर ओपन हुआ. अगर बात इस हफ्ते की करें तो सोना 25 जुलाई के बाद से सोने के उाम में करीब 1,100 रुपये प्रति दस ग्राम का इजाफा देखने को मिल चुका है. 

Aadhaar Card Update: इस तरह से चेंज कर सकते हैं आधार कार्ड पर लगी फोटो, जानिए पूरा प्रोसेस 

चांदी में जबरदस्त तेजी 
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में चांदी के दाम में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. मौजूदा समय में चांदी 518 रुपये कीर तेजी के साथ 58,137 रुपये पर कारोबार कर रही है. आंकड़ों के अनुसार आज चांदी कारोबारी सत्र के दौरान 58,179 रुपये प्रति किलोग्राम पर भी पहुंची. वैसे आज चांदी 57,830 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई थी. 25 जुलाई के बाद से चांदी के दाम में 3,700 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है. 

पीएम मोदी लांच करेंगे भारत का पहला अंतरराष्ट्रीय गोल्ड एक्सचेंज, यहां जानें 10 अहम बातें 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी 
अमेरिका के कॉमेक्स बाजार में सोना और चांदी के दाम में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. कॉमेक्स वायदा सोना 11.40 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के 1780.60 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. गोल्ड स्पॉट के दाम 8 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1763.93 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरी ओर सिल्वर स्पॉट के दाम 1.42 फीसदी की तेजी के साथ 20.15 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है, सिल्वर स्पॉट के दाम 0.71 फीसदी की तेली के साथ 20.15 डॉलर प्रति ओंस पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement