Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPI Transactions की वजह से बर्बाद हुआ लाखों लोगों का नए साल का जश्न, यूजर्स को हुई बड़ी परेशानी

UPI Down होने के चलते नए साल पर लोगों को पेमेंट करने में बड़ी समस्या आई थी जिसके चलते लोगों को शॉपिंग करने तक में दिक्कत हुई है.

UPI Transactions की वजह से बर्बाद हुआ लाखों लोगों का नए साल का जश्न, यूजर्स को हुई बड़ी परेशानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कैशलेश का एक दौर चल पड़ा है. लोग इसके चलते अब कैश कम रखते हैं क्योंकि वे यूपीआई ट्रांजेक्शन पर निर्भर रहते हैं. कई बार कुछ दिक्कतों के चलते लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. कुछ ऐसा ही नए साल पर भी हुआ. यूपीआई अचानक ठप पड़ गया और लोगों को नए साल के मौके पर दिक्कत हुई. ऐसे में लोगों को नए साल का जश्न मनाने के लिए भी पैसे खर्च करने में भी बाधाएं और नए साल की शुरुआत यूपीआई से नाराजगी से हुई है. 

दरअसल, हैवी ऑनलाइन ट्रैफिक होने के कारण सैकड़ों यूपीआई बेस्ड पेमेंट फेल हो गए और इस कारण हजारों खरीदार नए साल की पूर्व संध्या पर लोगों को परेशानी का सामना करने पड़ा. कई यूजर्स ने इसकी शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

200 अरब डॉलर गंवाने वाले पहले शख्स बने Elon Musk, जानिए टेस्ला के CEO की मौजूदा नेटवर्थ?

इस मामले में एक रिपोर्ट के अनुसार, यूपीआई बेस्ड सर्विसेज का उपयोग करने वाले लोगों को नए साल की पूर्व संध्या पर पेमेंट भेजने और रिसीव करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और मजबूरी में लोगों ने एटीएम का प्रयोग किए. वहीं ज्यादा कैश निकलने के चलते कई एटीएम तक में पैसा नहीं मिला. 

10,000 से भी कम में खरीदें Nothing Phone 1, बजट रेंज में खरीदने का है बेहतरीन मौका

इस मामले में एक यूजर ने लिखा कि क्या केवल मैं ही यूपीआई पेमेंट एरर का सामना कर रहा हूं? तो वहीं, दूसरे ने पोस्ट किया कि यूपीआई पेमेंट डाउन...पिछले 1 घंटे से काम नहीं कर रहा है जिससे परेशानी हो रही है. इस मामले में डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार, 53 प्रतिशत लोगों ने अपने यूपीआई एप्लिकेशन के साथ समस्या की शिकायत की, 37 प्रतिशत ने पेमेंट के दौरान समस्या की शिकायत की और 11 प्रतिशत ने बताया कि उन्हें फंड ट्रांसफर करने में समस्या का सामना करना पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement