Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Reliance Jio Plans: जियो ने 750 रुपये के प्लान में की कटौती, अब हो गई ये कीमत

Reliance Jio Plan: रिलायंस जियो ने मार्केट में अपना नया प्लान उतारा है. आइए इसकी खासियत जानते हैं.

Latest News
Reliance Jio Plans: जियो ने 750 रुपये के प्लान में की कटौती, अब हो गई ये कीमत

Reliance Jio Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रिलायंस जियो (Reliance Jio) को खबरों में रहना बखूबी आता है. जब कंपनी कुछ बड़े ऐलान नहीं कर रही है तो या तो नया रिचार्ज प्लान लॉन्च करने में लगी है या फिर पहले से मौजूद प्लान्स (Reliance Jio Plans) में बदलाव करने में लगी है. ऐसा ही कदम कंपनी ने फिर से उठाया है. कंपनी ने अपने 750 रुपये के रिचार्ज प्लान (Reliance Jio Recharge Plan) की कीमत कम कर दी है. हालांकि इसमें सिर्फ एक रुपये का परिवर्तन किया गया है. फिलहाल अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि Jio ने कीमत में यह बदलाव क्यों पेश किया लेकिन यह बदलाव अब Jio के दो प्लान- 749 रुपये और 719 रुपये एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा के करीब लाता है. 

749 रुपये के प्लान के फायदे पहले जैसे ही रहेंगे, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. Jio का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 2GB प्रतिदिन डेटा, 100 SMS प्रतिदिन और असीमित वॉयस कॉलिंग लाभ प्रदान करता है, साथ ही Jio TV, JioCloud, JioCinema और अन्य जैसी सेवाओं और ऐप्स से लबरेज सेवाओं तक पहुंच प्रदान करता है. Jio के 749 रुपये के रिचार्ज प्लान का कुल डेटा लाभ 180GB है.

Jio का 700 रुपये के प्राइस रेंज में एक और रिचार्ज प्लान है. इसकी कीमत 719 रुपये है और इसमें प्रतिदिन 2GB डेटा, प्रतिदिन 100 एसएमएस, असीमित वॉयस कॉलिंग और Jio TV, JioCloud, JioCinema और अन्य जैसी सेवाओं और ऐप्स के लिए मुफ्त पहुंच प्रदान की जाती है. प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है, जिसमें कुल डेटा बेनिफिट 168GB डेटा तक ले जाता है.

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने हाल ही में Jio, Airtel, Vodafone Idea और BSNL को 30 दिनों का रिचार्ज प्लान लॉन्च करने के लिए कहा था. Jio ने क्रमशः 296 रुपये और 259 रुपये की कीमत वाले दो प्लान लॉन्च किए हैं. Jio के 296 रुपये के प्लान में 30 दिनों की वैधता के साथ मुफ्त अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं. यह कुल डेटा के 25GB के साथ आता है. इसके अतिरिक्त यह Jio ऐप्स-Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और JioCloud की मुफ्त सदस्यता प्रदान करता है.

Jio के 259 रुपये के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 1 कैलेंडर महीने के लिए Jio ऐप्स का मुफ्त एक्सेस मिलता है.

यह भी पढ़ें:  NPS Investment: हर महीने सिर्फ एक हजार रुपये करें निवेश, पाएं 20 हजार का पेंशन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement