Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए कैसे Block करें Bank का Credit Card, चोरी होने पर बढ़ सकती हैं मुश्किलें

यदि Credit Card खो जाए तो आपको अपना कार्ड तुरंत ब्लॉक कराना चाहिए. इसके लिए आप कई तरीके अपना सकते हैं.

जानिए कैसे Block करें Bank का Credit Card, चोरी होने पर बढ़ सकती हैं मुश्किलें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  Icici Bank के Credit Card के जरिए खरीदारी करने पर लोगों को आकर्षक ऑफर्स मिलते रहते हैं. हाल ही में अपना बैंक ने क्रेडिट कार्ड संबंधी चार्ज में बदलाव है. वहीं यदि अचानक यह Icici Credit Card खो जाएं तो आपके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है इसलिए आपको Credit Card को ब्लॉक करने की प्रकिया पता होनी चाहिए. 

कैसे ब्लॉक करें Icici का Credit Card 

Credit card की महत्वता और इसके खोने पर होने वाले वित्तीय खतरे को देखते हुए अलग-अलग बैंकों ने Card Block करने के अलग-अलग नियम बनाए हैं. ऐसे में हम आपको इस रिपोर्ट में Icici Credit Card की जानकारी देने वाले हैं. 

और पढ़ें- अब Credit Card का पेमेंट लेट होने पर लगेगा ज्यादा चार्ज, यहां पढ़ें पूरा नियम

ब्लॉक करने के मुख्य तरीक़े 

यदि आपका Icici Bank का क्रेडिट कार्ड खो गया है या चोरी हो गया है तो आप Icici बैंक के नजदीकी ब्रांच में जाकर क्रेडिट कार्ड ब्लॉक के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. इतना ही नहीं आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर- 1860 120 7777 पर कॉल कर अपने कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं.

और पढें- बंद हो सकती हैं SBI यूजर्स की सर्विस, बैंक ने 40 करोड़ ग्राहकों को दी चेतावनी

Mobile App  के जरिए करें ब्लॉक

वहीं Icici बैंक के iMobile App में आपको Services पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Card Services ऑप्शन पर क्लिक करें और Block Credit Card सेलेक्ट करें. ऐसे अगली स्क्रीन पर आपको कार्ड टाइप और कार्ड नंबर चुनना होगा. अब Submit पर क्लिक करें. ऐसे में आपका कार्ड तुरंत ब्लॉक कर दिया जाएगा. 

और पढ़ें- UIDAI ने Aadhaar के नियमों में किया बड़ा बदलाव, लोगों को करना होगा यह काम

Net Banking का लें सहारा

इसके अलावा आप Net Banking के जरिए भी Icici Bank के क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं. सबसे पहले https://www.icicibank.com/ पर जाएं. यहां अब Login पर क्लिक करें. यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और Credit Card सेक्शन पर जाएं. आपके पास क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा. ऐसे में डिटेल डालने के बाद आपका कार्ड ब्लॉक हो जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement