Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राहुल गांधी समेट लें अपने बोरिया बिस्तर', BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के इस बयान के क्या हैं मायने?

JP Nadda attack on Rahul Gandhi: जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी को लोकतांत्रिक तरीके से बोरिया बिस्तर समेटने के लिए कहना चाहिए.

'राहुल गांधी समेट लें अपने बोरिया बिस्तर', BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के इस बयान के क्या हैं मायने?

JP Nadda attack on Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर प्रजातंत्र की हर मर्यादा लांघने का आरोप लगाया और कहा कि उनसे लोकतांत्रिक तरीके से ‘अपना बोरिया बिस्तर’ समेटने के लिए कहना चाहिए. नड्डा ने चेन्नई में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय युवा संसद का उद्घाटन करने के बाद डिजिटल माध्यम से दिए संबोधन में कहा कि जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, उनके लिए लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है.

जेपी नड्डा ने राहुल पर अमेरिका और यूरोपीय देशों जैसी विदेशी ताकतों को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आज मानसिक दिवालियेपन से ग्रसित है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकतंत्र की हर मर्यादा लांघ दी है. राहुल किस तरह के बयान देते हैं. भारत के लोग उनकी बात नहीं सुनते, वे सिर्फ उन्हें झेलते हैं.’ नड्डा ने कहा, ‘राहुल गांधी ने भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में अपनी शर्मनाक टिप्पणियों से न सिर्फ देश का अपमान किया है, बल्कि दूसरे देशों को हमारे देश में हस्तक्षेप करने के लिए भी आमंत्रित किया है.’ 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने दिया दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब, कर दी आरोपों की बौछार, 10 दिनों का मांग लिया टाइम

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लोकतांत्रिक तरीके से बोरिया बिस्तर समेटने के लिए कहना चाहिए. बहरहाल, कांग्रेस ने भाजपा के आरोप को खारिज किया है. राहुल ने ब्रिटेन में अपनी टिप्पणियों पर सत्तारूढ़ दल के सदस्यों की आलोचना का जवाब देने के लिए संसद में बोलने की अनुमति मांगी है. कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए राहुल गांधी की टिप्पणियों की गलत व्याख्या कर रही है. नड्डा ने अपने संबोधन में सरकार द्वारा देश में युवाओं के लिए लाए गए सकारात्मक बदलावों पर भी बात की.

'2014 से पहले भारत को भ्रष्ट देशों के नजरिए से देखते थे'
उन्होंने भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम), भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मेडिकल कॉलेजों के अलावा विश्वविद्यालय जैसे पेशेवर शैक्षणिक संस्थानों की बढ़ती संख्या का हवाला देते हुए कहा, ‘मोदी जी के नेतृत्व में भारत पूरी तरह बदल गया है. यह युवाओं के लिए सही वक्त है.’ भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि 2014 से पहले लोग भारत को सबसे भ्रष्ट देशों में से एक देखते थे. वह नीतिगत पंगुता से प्रभावित था. नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत एक अग्रणी देश बन गया है, जो दुनिया को राह दिखाता है और प्रधानमंत्री देश को भ्रष्टाचार, अपराध और वंशवादी शासन से बाहर निकाल रहे हैं और उसे समावेशी विकास के रास्ते पर चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क के सामने टीम इंडिया के धुरंधर हुए बेबस, ट्विटर पर किसी ने बताया सिंघम तो किसी ने सुपरमैन

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी ओलंपिक, एशियाई खेलों और कई अन्य खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन में मदद के लिए भारी रकम का आवंटन किया है. नड्डा नेशनल एअर स्पोर्ट पॉलिसी 2022 को एक और अहम उपलब्धि बताया. उन्होंने कहा कि इसमें भारत में हवाई खेलों के लिए सुरक्षित, किफायती और सतत पारिस्थितिकी मुहैया कराकर 2030 तक उसे शीर्ष खेल वाले राष्ट्रों में से एक बनाने की दूरदृष्टि पेश की गई है. (इनपुट-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement