Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi का हेलीकॉप्टर उड़ते ही हैदराबाद के आसमान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उड़ाए काले गुब्बारे, सुरक्षा में भारी चूक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का आंध्र प्रदेश में विरोध हो रहा है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे छोड़कर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया है.

PM Modi का हेलीकॉप्टर उड़ते ही हैदराबाद के आसमान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उड़ाए का��ले गुब्बारे, सुरक्षा में भारी चूक

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराने के लिए आसमान में उड़ाए थे काले गुब्बारे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आंध्र प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को जब विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके फ्लाइंग वे (Flying Way) में काले गुब्बारे छोड़े गए. विशेष सुरक्षा समूह (SPG) ने इसे बड़ी सुरक्षा चूक के तौर लिया है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह विरोध प्रदर्शन बड़े हादसे की वजह बन सकता था. एक स्वस्थ लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन लोकतांत्रिक अधिकार है. हर किसी को विरोध प्रदर्शन करने का हक होना चाहिए लेकिन विरोध प्रदर्शन का तरीका इतना उग्र नहीं होना चाहिए कि किसी की जान पर बन आए. 

GST: मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज, 'गब्बर सिंह टैक्स' बना अब 'गृहस्थी सर्वनाश टैक्स'

क्या हो सकता था बड़ा हादसा?

फ्लाइंग के दौरान अगर गुब्बारों के बीच में ड्रोन होता तो मुश्किल हो सकती थी. फ्लाइंग के दौरान किसी ठोस वस्तु की प्लेन से टक्कर होना बड़े हादसे की वजह बन सकता था. सुरक्षा एजेंसियां इसे बड़ा खतरा मान रही हैं.

पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

राज्य की पुलिस ने सुरक्षा में सेंध की बात से इनकार किया है, लेकिन इस संबंध में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया है जबकि पार्टी के तीन अन्य कार्यककर्ताओं को काले गुब्बारों के साथ हवाई अड्डे में घुसने का प्रयास करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. 

Bihar सरकार के मंत्री बोले- सरकारी जमीन पर बनेगा गरीबों का मोहल्ला, नाम होगा 'मोदी नगर' और 'नीतीश नगर'

क्यों हो रहा था विरोध प्रदर्शन?

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए हवाई अड्डे पर करीब 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को प्रधानमंत्री की राज्य की यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने समेत कई वादे तोड़ने को लेकर विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की अपील की थी. प्रधानमंत्री स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आंध्र प्रदेश आए थे. 

कहां से छोड़े गए थे काले गुब्बारे?

कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता गणवरम में स्थित हवाई अड्डे से काफी दूर एक गांव में निर्माणाधीन इमारत पर चढ़ गए और वहां से हाइड्रोजन से भरे काले गुब्बारे छोड़े. कांग्रेस ने एक वीडियो साझा किया जिसमें गणवरम से एमआई-17एस हेलीकॉप्टर के गांव के ऊपर से गुजरते समय काले गुब्बारे हवा में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब दो हेलीकॉप्टर वहां से गुजर रहे थे तब गुब्बारे आसमान में काफी ऊपर तक पहुंच गए थे. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या वे हेलीकॉप्टरों के करीब पहुंच गए थे.

Hydreabad: PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का सिर कलम करने की धमकी, अरेस्ट

बिना किसी घटना के प्रधानमंत्री की यात्रा पूरी हो गई, जिसके बाद एसपीजी ने राहत की सांस ली, जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है. एसपीजी ने काले गुब्बारे छोड़े जाने को काफी गंभीरता से लिया है और राज्य सरकार से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है. 

अगर गुब्बारों के बीच छिपे होते ड्रोन तो क्या होता?

एसपीजी ने राज्य की पुलिस से पूछा है कि अगर गुब्बारों के साथ ड्रोन भी होते तो क्या होता. कृष्णा जिले के पुलिस अधीक्षक पी जोशुआ ने कहा था कि हवाई अड्डे पर कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई. 

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे से साढ़े चार किलोमीटर दूर सुरमपल्ली गांव में निर्माणाधीन इमारत से गुब्बारे छोड़े. जब उन्होंने गुब्बारे छोड़े, तब तक प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर हवाई अड्डे से उड़ान भर चुका था.' सुरमपल्ली में काले गुब्बारे छोड़ने वाले दो में से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement