Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Boat Capsized: वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटी, 12 छात्र और दो शिक्षकों समेत 14 ने गंवाई जान

Gujarat boat capsized: गुजरात के वडोदरा में 24 छात्र और 4 शिक्षकों को लेकर जा रही नाव हरणी झील में पलट गई. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई.

Latest News
Boat Capsized: वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटी, 12 छात्र और दो शिक्षकों समेत 14 ने गंवाई जान

वडोदरा की हरणी झील में छात्रों से भरी नाव पलटी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात के वडोदरा जिले में बड़ा हादसा हुआ है. यहां हरणी झील में छात्रों से भरी एक नाव पलट गई. इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है. जान गंवाने वालों में 12 छात्र और 2 टीचर्स शामिल हैं. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. नाव में कुल 27 लोग सवार थे. पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. फायर ब्रिगेड समेत अन्य टीम छात्रों की तलाश में जुटी हैं.

प्राथमिक जांच में पता चला कि एडवेंचर ग्रुप के निजी ठेकेदार ने लापरवाही बरते हुए नाव में क्षमता से दोगुने छात्र बैठा लिए थे. उनकी सुरक्षा जैकेट भी नहीं पहनाई गई थी. वडोदरा के कलेक्टर एबी गोर ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गांधीनगर से एनडीआरएफ की टीम भी रवाना हो गई है. झील में गायब लोगों की तलाश की जा रही है.

CM भूपेंद्रभाई पटेल ने जताया दुख
हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखा, 'वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने की घटना से मुझे अत्यंत्र दुख हुआ है. मैं जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.'

गुजरात के शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा, 'मुझे पता चला है कि स्कूली छात्रों को ले जा रही एक नाव के झील में पलट जाने से छह बच्चों की मौत हो गई. बचाव अभियान जारी है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन कर्मी अन्य एजेंसियों के साथ बचाव कार्य कर रहे हैं. वडोदरा के जिलाधिकारी एबी गोर ने कहा कि नौका में 27 बच्चे सवार थे. वडोदरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा कि यहां पिकनिक मनाने आए स्कूली छात्रों को ले जारी नौका दोपहर में हरनी झील में पलट गई. दमकल कर्मियों ने अब तक सात विद्यार्थियों को बचाया है, जबकि लापता बच्चों की तलाश जारी है.  वहीं स्थानीय लोगों ने भी दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले कुछ बच्चों को बचा लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement