Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Floor Test: सरकार ने साबित किया बहुमत, भाजपा का सदन से वॉकआउट, सत्ता पक्ष को मिले 160 वोट

बिहार में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने विश्वास मत प्रस्ताव पारित कर दिया. हालांकि इसके बाद भी मतगणना कराए जाने को लेकर विपक्षी दल भाजपा ने हंगामा कर दिया.

Bihar Floor Test: सरकार ने साबित किया बहुमत, भाजपा का सदन से वॉकआउट, सत्ता पक्ष को मिले 160 वोट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : बिहार (Bihar) में बुधवार को विधानसभा में नवगठित गठबंधन सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया. हालांकि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली नई सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव के दौरान विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. भाजपा विधायकों ने हंगामे के बीच विधानसभा से वॉकआउट कर दिया. इस दौरान हुई गिनती में सरकार को 160 विधायकों ने अपना समर्थन दिया है.

बहुमत साबित करने से पहले नीतीश ने बोला भाजपा पर हमला

बहुमत साबित करने से पहले विश्वास मत पर चर्चा के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. नीतीश ने कहा, दिल्ली प्रचार कर रही है कि बिहार में कोई काम नहीं हो रहा है. भाजपा बताए कि आजादी में उसका क्या योगदान है. आप चाहें जितना दुष्प्रचार कीजिए, हम एक-एक घर में जाकर अपनी बात रखेंगे. 5 साल बीत गए. विधानसभा चुनाव में कोशिश की गई कि हम खत्म हो जाएं. हमें अच्छा लग रहा था. सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम थे. उन्हें दोबारा नहीं बनाया. पहले वाले केवल 2 लोगों को मंत्री बनाया. 

पढ़ें- CBI-IT और ED को बीजेपी का जमाई क्यों बता रहे हैं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव?

नीतीश ने कहा, 2017 में मीटिंग के दौरान हमने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बना दीजिए. मना कर दिया. अरे अब तो कर दीजिए. आजकल तो प्रचार खाली दिल्ली का होता है. हम यहां काम करते हैं और नाम दिल्ली वालों का हो रहा है. इससे पहले तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने भी भाजपा पर करारा हमला किया.

भाजपा ने किया विरोध में वॉकआउट

नीतीश कुमार के भाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने विरोध करते हुए शोरगुल शुरू कर दिया. इस पर नीतीश ने कहा, जितना ज्यादा आप शोर मचाएंगे, उतना ही बड़ा पद दिल्ली में मिलेगा. इसलिए आप खूब शोर करिए. इस कमेंट के विरोध में भाजपा नेता सदन से बाहर चले गए. इस पर नीतीश बोले- ये तो भाग खड़े हुए हैं.

पढ़ें- Bihar Floor Test: विजय कुमार सिन्हा ने दिया बिहार विधानसभा के स्पीकर पद से इस्तीफा

इसके बाद पारित कराया गया विश्वास मत

भाजपा के वॉक आउट के बीच ही सदन में विश्वास मत पास कराया गया. घोषणा की गई कि बिहार सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है. इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी ने सदन में मतदान कराने की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष का कार्यवाहक पद संभाल रहे उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने भी मतदान कराने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. 

पढ़ें- CBI Raids: गुरुग्राम में तेजस्वी यादव के मॉल पर भी सीबीआई की छापेमारी, जानें क्या है पूरा मामला

अंदर आए भाजपा विधायकों ने दोबारा किया वॉकआउट

इस दौरान सदन में वापस लौट आई भाजपा ने गिनती का विरोध किया. पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आपने प्रस्ताव पारित करा दिया है तो मतदान की क्या जरूरत है. इसके बावजूद गिनती कराने की बात की गई. इस पर भाजपा विधायक दोबारा सदन से बाहर चले गए.

पढ़ें- बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले RJD नेताओं के यहां ED और CBI की छापेमारी

बंद दरवाजों के अंदर कराई गई गिनती

भाजपा विधायकों के बाहर जाने के बाद सदन के दरवाजे बंद कर लिए गए. इस दौरान सदन के अंदर केवल महागठबंधन के MLA मौजूद रहे. इस गिनती के बाद सरकार के पक्ष में 160 विधायकों का समर्थन मिलने की घोषणा की गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement