Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ममता बनर्जी ने केंद्र की 493 पन्नों की चिट्ठी का दिया जवाब, पीएम आवास का फंड ना मिलने पर दी ये चेतावनी

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल सरकार पीएम आवास योजना के पैसे ना मिलने को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है.  

ममता बनर्जी ने केंद्र की 493 पन्नों की चिट्ठी का दिया जवाब, पीएम आवास का फंड ना मिलने पर दी ये चेतावनी

Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) केंद्र पर लगातार निशाना साधती रहती हैं. एक बार फिर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पत्र लिखा है. ममता सरकार की ओर से केंद्र को भेजे गए इस पत्र में कहा गया है कि अगर केंद्र ने समय से पैसे नहीं दिए तो लोगों को तय समय में घर नहीं मिल पाएंगे. बता दें कि पिछले दिनों केंद्र ने ममता सरकार को 493 पन्नों की चिट्ठी लिखी थी जिसमें पीएम आवास योजना पर किए गए खर्च का हिसाब मांगा गया था. 

ममता सरकार ने दिया जवाब
ममता सरकार की ओर से केंद्र के भेजे पत्र में कहा गया है कि पीएम आवास योजना के तहत पश्चिम बंगाल में 11 लाख से अधिक घरों को निर्माण किया जा रहा है. इस काम को 31 मार्च 2023 तक पूरा करना है. अगर केंद्र समय से पैसे नहीं देगा को काम पूरा नहीं हो सकेगा और लोगों को समय से घर मिलने में परेशानी होगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस योजना के तहत बनने वाले आवास पर अब तक 4800 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं. वहीं 13 हजार करोड़ केंद्र सरकार की ओर से भेजे जाने हैं जो अभी तक नहीं जारी किए गए. हैं.  

ये भी पढे़ंः अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने कर ली दूसरी शादी, NIA के सामने भांजे ने उगला पूरा राज

बता दें कि पीएम आवास योजना के तहत जो घर बनाए जाते हैं उनमें आने वाले कुल खर्च का 60 फीसदी केंद्र सरकार और 40 फीसदी राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाता है. ममता सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार ने अभी तक अपने हिस्से की रकम जारी नहीं की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement