Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तर भारत में 50 जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकियों और गैंगस्टर्स से जुड़ा है मामला

NIA ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद 12 सितंबर को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में छापेमारी की थी.

उत्तर भारत में 50 जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकियों और गैंगस्टर्स से जुड़ा है मामला

एनआईए ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: NIA ने आतंकवादियों, कुख्यात बदमाशों (गैंगस्टर) और मादक पदार्थ के तस्करों के बीच ‘‘साठगांठ’’ की जांच के लिए दर्ज एक मामले के सिलसिले में मंगलवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की. अधिकारियों ने बताया कि कई कुख्यात बदमाशों के ठिकानों साहित 50 जगह पर छापेमारी की जा रही है.

NIA ने "भारत और विदेशों में स्थित कुछ गिरोह के सरगनाओं व उनके सहयोगियों" की पहचान करने के बाद 26 अगस्त को एक मामला दर्ज किया था. ये सभी आतंकवादी व आपराधिक कृत्यों को अंजाम दे रहे थे. मामले की जांच पहले दिल्ली पुलिस कर रही थी.

एजेंसी ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद 12 सितंबर को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में छापेमारी की थी. तब पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर के यहां भी छापे मारे गए थे.

छापेमारी के दौरान गोला-बारूद सहित छह पिस्तौल, एक रिवॉल्वर और एक ‘शॉटगन’ के अलावा नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण, बेनामी संपत्ति का ब्योरा, धमकी भरे पत्र, मादक पदार्थ बरामद किए गए थे. कई गिरोह के सरगना और सदस्य भारत से भाग गए थे और अब पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया तथा ऑस्ट्रेलिया सहित अन्य देशों से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं.

(भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement