Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: फिर छा रहे बादल, गर्मी से राहत देगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Weather Update: फिर छा रहे बादल, गर्मी से राहत देगी बारिश, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते तीन-चार दिनों से मौसम ने करवट ली है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 3-4 दिनों में कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. ठंडी हवा और हल्की बारिश का असर ये होगा कि अगले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी और लू परेशान नहीं करेगी. ठंडी हवाओं के चलते तापमान भी काफी तेजी से गिरा है. उत्तर भारत में जो अधिकतम तापमान 40 को पार कर रहा था, अब वह गिरकर 30 के नीचे आ गया है और लोगों को काफी राहत मिली है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रह सकता है. वहीं, लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक हो सकता है. अनुमान है कि गाजियाबाद में धूल भरी आंधी चल सकती है और पूरे एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- घंटी बजाने पर नहीं खोला गेट, दरवाजे पर कर दी फायरिंग, हैरान कर देगा ये वीडियो

कई राज्यों में हो सकती है बारिश
स्काईमेट वेदर का अनुमान है कि उत्तर भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत के राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में भी हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ इलाकों में भी बारिश के आसार हैं. तेलंगाना के कुछ इलाकों में भी अगले दो-तीन दिनों में बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का भीषण भूकंप, जताई गई सुनामी की आशंका

इन राज्यों में बारिश के चलते लू से भी राहत मिल सकती है. इसके अलावा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और छत्तीसगढ़ के भी कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं. साथ ही, राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement